scriptराम मंदिर निर्माण से देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई, भारत की प्रतिष्ठा को भी मिला लाभ : सुधांशु त्रिवेदी | Ram Mandir construction strengthened the economy, India's reputation also benefited: Sudhanshu Trivedi | Patrika News
राष्ट्रीय

राम मंदिर निर्माण से देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई, भारत की प्रतिष्ठा को भी मिला लाभ : सुधांशु त्रिवेदी

BJP: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि अयोध्या में जब राम जन्मभूमि का शिलान्यास हुआ तो एक अनुमान के अनुसार, एक लाख करोड़ रुपए का व्यापार हुआ।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 08:55 pm

Prashant Tiwari

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से प्रदेश की अर्थव्यवस्था में भारी लाभ होने का दावा करते हुए विरोधियों पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने दावा किया कि राम मंदिर निर्माण से प्रदेश की अर्थव्यवस्था मजबूत होने के साथ-साथ भारत की प्रतिष्ठा में भी लाभ होगा।
ज्ञानी लोग हमें ज्ञान दिया करते थे

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि श्री रामजन्म भूमि को लेकर जब कोर्ट का फैसला नहीं आया था, तब तमाम ज्ञानी लोग हमें ज्ञान दिया करते थे कि इस जगह पर स्मारक, पुस्तकालय, अस्पताल बना देना चाहिए। उन लोगों से मैं पूछना चाहता हूं कि कौन सा ऐसा स्मारक या पुस्तकालय बनता, जिसके लिए अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनता और जिसके लिए पर्यटक आते।
राम जन्मभूमि के शिलान्यास के समय एक लाख करोड़ रुपए का व्यापार हुआ

उन्होंने कहा कि अयोध्या में जब राम जन्मभूमि का शिलान्यास हुआ तो एक अनुमान के अनुसार, एक लाख करोड़ रुपए का व्यापार हुआ। इससे अयोध्या, पूर्वांचल और उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था में भारी लाभ होगा और भारत की प्रतिष्ठा में भी भारी लाभ होगा। देश से ही नहीं विदेश से भी लोग यहां आ रहे हैं।
बेहतर इंफ्रास्ट्रकचर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत ने आने वाले कुछ लोगों ने कहा कि हम काशी में भी दर्शन करेंगे और अयोध्या भी हो आते हैं। चूकि रोड का इंफ्रास्ट्रकचर भी अच्छा है, इसलिए आप काशी, प्रयागराज और अयोध्या भी जा सकते हैं तो मुझे लगता है कि राष्ट्र का गौरव भी बढ़ रहा है और समृद्धि का मार्ग भी प्रशस्त हो रहा है।

Hindi News/ National News / राम मंदिर निर्माण से देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई, भारत की प्रतिष्ठा को भी मिला लाभ : सुधांशु त्रिवेदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो