scriptLok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी का आज कर्नाटक में तूफानी दौरा, लोकसभा की 11 सीटों पर करेंगे धुआंधार प्रचार  | PM Modi in Karnataka lok sabha elections 2024 | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी का आज कर्नाटक में तूफानी दौरा, लोकसभा की 11 सीटों पर करेंगे धुआंधार प्रचार 

400 पार के नारे के साथ चुनावी रण में उतरी BJP तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने की पूरी कोशिश कर रही है। पीएम मोदी ने देश के हर राज्य में जाकर चुनाव प्रचार करने में जुटे हुए हैं। दक्षिण के राज्यों में पीएम स्पेशल फोकस कर रहे हैं ताकि 400 पार के लक्ष्य को पाया जा सके।

नई दिल्लीApr 28, 2024 / 09:23 am

Akash Sharma

PM Modi in Karnataka
Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी आज 28 अप्रैल की सुबह बेलगावी पहुंचेंगे। यहां वह 10 बजे एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम दोपहर 12 बजे एक सार्वजनिक बैठक में भाग लेने के लिए सिरसी के लिए उड़ान भरेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तरी कर्नाटक क्षेत्र के बेलगावी, दावणगेरे, उत्तर कन्नड़ और बल्लारी में चार रैलियों को संबोधित करेंगे। उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में वोटों को मजबूत करने के BJP राज्य इकाई के प्रयासों को मजबूत करने के लिए पीएम मोदी सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे। 

पीएम मोदी का आज धुआंधार प्रचार

400 पार के नारे के साथ चुनावी रण में उतरी BJP तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने की पूरी कोशिश कर रही है। पीएम मोदी ने देश के हर राज्य में जाकर चुनाव प्रचार करने में जुटे हुए हैं। दक्षिण के राज्यों में पीएम स्पेशल फोकस कर रहे हैं ताकि 400 पार के लक्ष्य को पाया जा सके। पिछले दो चरणों चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी बेहद आक्रामक नजर आ रहे हैं।

लोकसभा में कर्नाटक में BJP का शानदार रहा है प्रदर्शन

अन्य 14 सीटें जिन पर 7 मई को मतदान होगा। इसमें बागलकोट, बेलगाम, बीदर, बीजापुर, चिक्कोडी, दावणगेरे, धारवाड़, कालाबुरागी, हावेरी, बल्लारी, कोप्पल, रायचूर, शिमोगा और उत्तर कन्नड़ सीटें शामिल हैं। ऐसे में जहां BJP के सामने एक बार फिर पिछले चुनाव जैसा प्रदर्शन दोहराने की चुनौती है, वहीं कांग्रेस अपना अस्तित्व बचाने की कोशिश में जुटी है। कर्नाटक में लोकसभा चुनाव में BJP ने हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है। यह दक्षिण का एकमात्र राज्य है जहां BJP की पकड़ मजबूत रही है। कर्नाटक में अगर वोक्कालिगा और लिंगायत समुदाय एक मंच पर आते हैं तो ये कर्नाटक की राजनीति में बड़ा उलटफेर करने में सक्षम हैं। बता दें कि तीसरा चरण 7 मई को निर्धारित है। इसमें 12 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के 94 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा।

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी का आज कर्नाटक में तूफानी दौरा, लोकसभा की 11 सीटों पर करेंगे धुआंधार प्रचार 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो