scriptMani Shankar Aiyar : पाकिस्तान के पास भी है परमाणु बम, सम्मान करें, सैम पित्रोदा के बाद मणिशंकर अय्यर के बयान से फंसी कांग्रेस | Controversial statement of Mani Shankar Aiyar, said- Pakistan has atom bomb, so give respect | Patrika News
राष्ट्रीय

Mani Shankar Aiyar : पाकिस्तान के पास भी है परमाणु बम, सम्मान करें, सैम पित्रोदा के बाद मणिशंकर अय्यर के बयान से फंसी कांग्रेस

Mani Shankar Aiyar : मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर से अपना पाकिस्तान प्रेम जाहिर किया है। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक इंटरव्यू में कहा कि भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए।

नई दिल्लीMay 10, 2024 / 11:21 am

Shaitan Prajapat

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच कांग्रेस नेताओं के एक के बाद एक विवादित बयान सामने आ रहे हैं। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बाद अब कांग्रेस के एक और नेता का बयान सामने आया है। मणिशंकर अय्यर ने एक बार विवादित बयान दे देकर नया विवाद खड़ा कर दिया है। मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर से अपना पाकिस्तान प्रेम जाहिर किया है। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक इंटरव्यू में कहा कि भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए। क्योंकि भारत के पड़ोसी मुल्क के पास परमाणु बम हैं। उनके इस बयान से कांग्रेस पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

‘पाकिस्तान के पास एटम बम, हमें उन्हें इज्जत देनी चाहिए’

मणिशंकर अय्यर ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में एक बार फिर अपना पाकिस्तान प्रेम जाहिर किया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि भरत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए। पड़ोसी मुल्क को इज्जत देनी चाहिए। क्योंकि उसके पास एटम बम है। उन्होंनेे कहा है कि अगर पाकिस्तान को इज्जत नहीं दी गई और यदि कोई पागल नेता वहां आ गया तो वह परमाणु हथियार निकाल सकता है।

भारत को पाकिस्तान से बात करनी चाहिए : अय्यर

कांग्रेस नेता अय्यर ने इंटरयू में कहा कि मुझे यह समझ नहीं आता कि केंद्र सरकार यह क्यों कहती है कि हम पाकिस्तान से बात नहीं करेंगे, क्योंकि वहां आतंकवाद है। उन्होंने आगे कहा कि यह समझना जरूरी है कि आतंकवाद को खत्म करने के लिए चर्चा होनी चाहिए। पाकिस्तान के प्रति प्यार जताते हुए उन्होंने कहा कि वरना पाकिस्तान सोचेगा कि भारत अहंकार के साथ हमें दुनिया में छोटा दिखाने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में पाकिस्तान में कोई भी पागल इन बम का इस्तेमाल कर सकता है।

हम सब दिक्कत में पड़ जाएंगे : मणिशंकर अय्यर

कांग्रेस नेता ने कहा है कि यदि दुनिया का विश्वगुरू बनना है तो जितनी भी पाकिस्तान के साथ समस्या हो, उनका हल निकालने के लिए मेहनत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीते एक दशक से यह पूरा काम ठप्प पड़ा है। उन्होंने कहा कि मेरा बस इतना कहना है कि घृणा दिखाकर या बंदूक दिखाकर आप स्थितियों में सुधार नहीं कर सकते।

Hindi News/ National News / Mani Shankar Aiyar : पाकिस्तान के पास भी है परमाणु बम, सम्मान करें, सैम पित्रोदा के बाद मणिशंकर अय्यर के बयान से फंसी कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो