scriptटाटा संस के खिलाफ साइरस की अवमानना याचिका खारिज | Cyrus contempt petition dismissed against Tata sons | Patrika News
विविध भारत

टाटा संस के खिलाफ साइरस की अवमानना याचिका खारिज

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री ने पिछले हफ्ते टाटा समूह से निकाले जाने के फैसले के खिलाफ एनसीएलटी का रुख किया था। 

Jan 18, 2017 / 11:29 pm

शिव शंकर

cyrus mistry

cyrus mistry

नई दिल्ली। साइरस मिस्त्री को टाटा ग्रुप के साथ जारी विवाद में पहला कानूनी झटका लगा है। राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने बुधवार को साइरस मिस्त्री की टाटा संस के खिलाफ दायर अवमानना याचिका खारिज कर दी। 

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री ने पिछले हफ्ते टाटा समूह से निकाले जाने के फैसले के खिलाफ एनसीएलटी का रुख किया था। टाटा संस ने साइरस मिस्त्री को बोर्ड से निकालने के लिए 6 फरवरी को एक असाधारण आम बैठक बुलाई है। एक तीखे बोर्डरूम विवाद के बाद बीते साल 24 अक्टूबर को साइरस मिस्त्री को टाटा संस के चेयरमैन पद से हटा दिया गया था। लेकिन अब भी वो निदेशक बने हुए हैं।

मिस्त्री ने चंद्रशेखरन की नियुक्ति को अवैध बताया
टाटा संस द्वारा नटराजन चंद्रशेखरन को कंपनी का नया चेयरमैन बनाए जाने के फैसले पर साइरस मिस्त्री ने कड़ी आपत्ति जताई है। मिस्त्री के करीबी अधिकारियों के मुताबिक मिस्त्री जल्द ही कंपनी के इस फैसले को कोर्ट में चुनौती दे सकते हैं। साइरस मिस्त्री को पिछले साल 24 अक्टूबर को टाटा संस के चेयरमैन पद से हटा दिया गया था।

Home / Miscellenous India / टाटा संस के खिलाफ साइरस की अवमानना याचिका खारिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो