scriptWeather Update: पारा 40 पार, लोग हुए बेहाल, जल्द मिलेंगी राहत, मौसम विभाग की भविष्यवाणी   | Weather Update: Mercury crossed 40, people in distress, weather department's prediction | Patrika News
लखनऊ

Weather Update: पारा 40 पार, लोग हुए बेहाल, जल्द मिलेंगी राहत, मौसम विभाग की भविष्यवाणी  

गर्मी और लू से बचने के लिए हर कोई जद्दोजहद कर रहा है लेकिन मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जताई हैं। आइये जानते हैं आज के मौसम का हाल…

लखनऊMay 05, 2024 / 09:44 am

Ritesh Singh

Weather
पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के बावजूद शनिवार को तेज गर्मी हुई। मौसम विभाग के अनुमानों के विपरीत तापमान 40 डिग्री को पार कर गया। रविवार को और तेज धूप होने की संभावना है तथा तापमान भी 42 डिग्री तक पहुंच सकता है।

 7 और 8 मई को बदलेगा मौसम 

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि सोमवार से लखनऊ में बादलों का आवागमन शुरू हो जाएगा। इससे तापमान में भी कमी आएगी और गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। 7 और 8 मई को दिन में बादल रहेंगे और हल्की बरसात की भी संभावना है। 
यह भी पढ़ें
 

महिला का Instagram और FB Account हुआ हैक, अपलोड किए पोर्न वीडियो

पश्चिमी विक्षोभ के असर से दो दिन से मौसम में बदलाव दर्ज किया गया है। पूरे दिन बादलों का आवागमन बना रहता है। लखनऊ  में भी  विक्षोभ का असर दिखने लगा है। इसके कारण शुक्रवार तक तापमान में नरमी रही। तीन दिन पहले तक तापमान सामान्य से पांच डिग्री तक अधिक होने लगा था। बादलों के असर से यह लगभग सामान्य स्थिति में आ गया था। शनिवार को तेज धूप के कारण तापमान सामान्य से अधिक हो गया।  

Hindi News/ Lucknow / Weather Update: पारा 40 पार, लोग हुए बेहाल, जल्द मिलेंगी राहत, मौसम विभाग की भविष्यवाणी  

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो