scriptरायबरेली से प्रियंका, अमेठी से राहुल गांधी उम्मीदवार, वायरल हुई कांग्रेस की लिस्ट, जानें सच | Priyanka from Rae Bareli, Rahul Gandhi from Amethi, Congress's list goes viral, know the truth | Patrika News
लखनऊ

रायबरेली से प्रियंका, अमेठी से राहुल गांधी उम्मीदवार, वायरल हुई कांग्रेस की लिस्ट, जानें सच

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की एक लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें रायबरेली लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी और अमेठी से राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाया गया है। आइए जानते हैं क्या है इसकी सच्चाई।

लखनऊMay 01, 2024 / 09:46 am

Aman Pandey

congress viral list amethi raebareli lok sabha seats rahul gandhi Priyanka gandhi Lok Sabha Election 2024
Amethi Raebareli Congress List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली से प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस की ये लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसमें रायबरेली से प्रियंका गांधी और अमेठी से राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाया गया है। हालांकि, ये लिस्ट पूरी तरह से फर्जी है, क्योंकि कांग्रेस ने अभी तक दोनों ही सीटों से प्रत्‍याशी फाइनल नहीं किए हैं।
बता दें कि कांग्रेस चुनाव समिति ने से राहुल गांधी को अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए कहा था, जिस प्रस्ताव को उन्होंने ठुकरा दिया था। वहीं, प्रियंका गांधी प्रचार पर फोकस करना चाहती हैं। इस वजह से उन्होंने भी रायबरेली को न कह दिया है। दोनों नेताओं की न के बीच सोशल मीडिया पर ये लिस्ट वायरल हो रही है।
Lok Sabha Election 2024
यह भी पढ़ें; बाहुबली धनंजय सिंह बरेली जेल से रिहा, बोले…फर्जी मुकदमे में हुई थी सजा

समर्थकों ने वायरल की लिस्ट

राहुल गांधी और प्रियंका के समर्थकों की तरफ से वायरल की जा रही ये लिस्ट फर्जी बताई जा रही है। स्थानीय नेता और प्रदेश यूनिट लगातार दोनों ही नेताओं को चुनाव लड़ने के लिए मनाने में जुटी है। हालांकि, मंगलवार को सूत्रों ने दावा किया है कि अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट से गांधी परिवार का कोई सदस्य चुनाव नहीं लड़ने जा रहा है। अमेठी-रायबरेली लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 3 मई है। वहीं, यहां वोटिंग चौथे चरण में 20 मई को होनी है.

Home / Lucknow / रायबरेली से प्रियंका, अमेठी से राहुल गांधी उम्मीदवार, वायरल हुई कांग्रेस की लिस्ट, जानें सच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो