scriptबंगाल में सीएम ममता बनर्जी और पीएम नरेन्द्र मोदी आमने सामने | Patrika News
कोलकाता

बंगाल में सीएम ममता बनर्जी और पीएम नरेन्द्र मोदी आमने सामने

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। पश्चिम बंगाल में कभी सीएम ममता बनर्जी तो कभी पीएम नरेन्द्र मोदी आमने-सामने आ जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजभवन में महिला कर्मी से कथित तौर पर दुव्र्यवहार करने को लेकर राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस को आड़े हाथों लिया।

कोलकाताMay 04, 2024 / 04:18 pm

Rabindra Rai

CM Mamata Banerjee and PM Narendra Modi face to face in Bengal

CM Mamata Banerjee and PM Narendra Modi face to face in Bengal

भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति में लिप्त है टीएमसी: मोदी

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। पश्चिम बंगाल में कभी सीएम ममता बनर्जी तो कभी पीएम नरेन्द्र मोदी आमने-सामने आ जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजभवन में महिला कर्मी से कथित तौर पर दुव्र्यवहार करने को लेकर राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस को आड़े हाथों लिया। पीएम नरेन्द्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस पर पश्चिम बंगाल में हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाकर छोड़ देने और राज्य में भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति में लिप्त होने का आरोप लगाया।

संदेशखाली पर बात करने से पहले भाजपा दे जवाब: ममता

पूर्वी बर्धवान जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि राजभवन में महिला के साथ छेड़छाड़ की खबर सुन उनका दिल रो रहा है। उन्होंने इसे शर्मनाक करार दिया। ममता ने कहा कि राजभवन में काम करने वाली युवा महिला सामने आई और राज्यपाल द्वारा कथित उत्पीडऩ किये जाने के बारे में बताया। महिला की व्यथा सुन मेरा दिल रो पड़ा। मैंने उसके आरोप का वीडियो देखा। संदेशखाली पर बात करने से पहले भाजपा को यह जवाब देना चाहिए कि राज्यपाल ने राजभवन में काम करने वाली महिला के साथ ऐसा क्यों किया।

नौकरियों के जाने के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताया

ममता ने आश्चर्य जताया कि राजभवन में आए पीएम नरेन्द्र मोदी ने इस मुद्दे पर एक शब्द भी क्यों नहीं बोला। उन्होंने कहा कि महिला रोती हुई बाहर आई और कहा कि वह अब राजभवन में काम करने को लेकर बहुत ही भयभीत है। उसने बताया कि उसे असमय बुलाया जाता था और उत्पीडऩ किया जाता था। और ये लोग हमारी माताओं और बहनों की गरिमा की बात करते हैं। तृणमूल नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा स्कूल सेवा आयोग के जरिये नियुक्त कई लोगों की नौकरियों के जाने के लिए भाजपा जिम्मेदार है।

नाम शाहजहां शेख, इसलिए नहीं पकड़ा: मोदी

बर्धमान-दुर्गापुर और कृष्णनगर में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए मोदी ने उत्तर 24 परगना के संदेशखाली की पीडि़त महिलाओं के प्रति उदासीन रवैया अपनाने के लिए तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की। मोदी ने कहा कि राज्य सरकार ने तुष्टीकरण की अपनी राजनीति के कारण संदेशखाली मामले के मुख्य आरोपी को नहीं पकड़ा क्योंकि उसका नाम शाहजहां शेख है। वहां महिलाओं के विरुद्ध इतने अत्याचार किए गए और पूरा देश दोषियों को सजा देना चाहता था। लेकिन तृणमूल कांग्रेस अंत तक मुख्य आरोपी को बचाती रही।

हिंदुओं को भागीरथी नदी में फेंक देने का मुद्दा उठाया

मुर्शिदाबाद जिले में तृणमूल कांग्रेस के विधायक हुमायूं कबीर की कथित टिप्पणी का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि बंगाल में हिंदू दोयम दर्जे के नागरिक क्यों बन गए हैं, टीएमसी के एक विधायक ने हाल ही में बयान दिया था कि वे हिंदुओं को भागीरथी नदी में फेंक देंगे। यह कैसी भाषा और राजनीतिक संस्कृति है? बंगाल में हिंदुओं के साथ क्या हो रहा है? क्या तृणमूल कांग्रेस के लिए मानवता से ज्यादा तुष्टीकरण महत्वपूर्ण है? संदेशखाली से हाल ही में छापे के दौरान हथियार और गोला-बारूद की जब्ती पर मोदी ने आश्चर्य जताया और कटाक्ष किया कि क्या हथियार राज्य में लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए थे? मोदी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस अपनी तुष्टीकरण की राजनीति के कारण संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, तृणमूल और वाम दल केवल तुष्टीकरण की राजनीति में विश्वास करते हैं।

राहुल पर तंज, कहा, डरो मत, भागो मत

मोदी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली संसदीय सीट से चुनाव लडऩे के फैसले पर राहुल गांधी पर तंज कसा और कहा कि वायनाड से अपनी हार सुनिश्चित देख उन्होंने तीसरा ठिकाना ढूंढा है। उन्होंने राहुल गांधी से कहा कि डरो मत, भागो मत। पीएम ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि उन्होंने पहले ही बता दिया था कि शहजादे वायनाड में हारने वाले हैं और हार के डर से जैसे ही मतदान समाप्त होगा वे तीसरी सीट खोजने लग जाएंगे। अब दूसरी सीट पर भी उनके सारे चेले-चपाटे कह रहे थे अमेठी आएंगे, अमेठी आएंगे। लेकिन अमेठी से भी इतना डर गए कि वहां से भागकर अब रायबरेली में खोज रहे हैं रास्ता। ये लोग घूम-घूम कर सबको कहते हैं कि डरो मत, मैं भी इन्हें कहता हूं, अरे डरो मत, भागो मत।

Hindi News/ Kolkata / बंगाल में सीएम ममता बनर्जी और पीएम नरेन्द्र मोदी आमने सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो