scriptMLA threat polling party : विधायक बाबूसिंह राठौड़ ने कहा- बंदूक मत दिखाना | - शेरगढ़ विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज, बीएसएफ के सुरक्षाकर्मी व मतदानकर्मी को धमकाया, सीओ बालेसर को जांच सौंपी | Patrika News
जोधपुर

MLA threat polling party : विधायक बाबूसिंह राठौड़ ने कहा- बंदूक मत दिखाना

– शेरगढ़ विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज, बीएसएफ के सुरक्षाकर्मी व मतदानकर्मी को धमकाया, सीओ बालेसर को जांच सौंपी

जोधपुरApr 28, 2024 / 12:56 am

Vikas Choudhary

नाथड़ाऊ गांव में पोलिंग बूथ पर मतदान कर्मचारियों को धमकाते हुए विधायक बाबूसिंह।

जोधपुर.

लोकसभा चुनाव में मतदान के दौरान शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के नाथड़ाऊ गांव में विधायक बाबूसिंह राठौड़ और सुरक्षाकर्मी व मतदानकर्मी आपस में उलझ गए। सुरक्षाकर्मी के बंदूक दिखाने पर विधायक बाबूसिंह और सुरक्षाकर्मी व पीआरओ रिटर्निंग अधिकारी में गहमागहमी हो गई। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें सीमा सुरक्षा बल के जवान को बंदूक नहीं दिखाने की बात कह रहे हैं। इस संबंध में शेरगढ़ थाने के रोजनामचे में विधायक के खिलाफ धारा 189 के तहत रपट लगाई गई है। वृत्ताधिकारी (बालेसर) कैलाश कंवर को जांच सौंपी गई है।
दरअसल, शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह शुक्रवार सुबह 10.30 बजे अपने गांव नाथड़ाऊ के मतदान केन्द्र राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय पहुंचे। जहां धीमी गति से मतदान को लेकर सुरक्षाकर्मियों के साथ ही मतदानकर्मियों से विवाद हो गया। सुरक्षाकर्मी के रोकने पर विधायक मतदान बूथ में पहुंचे तो सुरक्षाकर्मी ने बंदूक दिखाई। इससे विधायक और अधिक आक्रोशित हो गए। उन्होंने बंदूक दिखाने का विरोध किया। वे मतदान कक्ष में पहुंचे, जहां पीआरओ बालूसिंह खींची से भी विवाद हो गया। विवाद का पता लगने पर पुलिस अधिकारी मतदान बूथ पहुंचे। उन्होंने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) जोधपुर धर्मेन्द्रसिंह यादव ने बताया कि सुरक्षाकर्मी व मतदान कर्मचारियों के बयान के बाद विधि अनुसार कार्रवाई की जाएगी। किसी सुरक्षाकर्मी या मतदानकर्मी ने थाने में कोई रिपोर्ट नहीं दी है।

महिलाओं से बदसलूकी कर रहे थे, गोली मारने की धमकी दी थी:राठौड़

शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह ने वीडियो जारी कर अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा, मेरे खुद के गांव में मतदान बूथ के मुख्य गेट पर एक जवान सुबह सात बजे से महिलाओं से परिचय पत्र के बारे में पूछ रहा था। वह घूंघट उठाकर आई-कार्ड से मिलान कर रहा था। इससे कई महिलाएं मतदान से वंचित रह गईं। बार-बार शिकायत मिली तो गांव वालों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। मैं भी मतदान करने पहुंचा। चार घंटे में 10 प्रतिशत मतदान हो पाया था। महिलाओं से बदसलूकी का कारण पूछा। अंदर जाने लगा तो मुझे रोक दिया गया। सुरक्षाकर्मी ने मुझ पर बंदूक तान दी और गोली मारने की धमकी दी। सुरक्षाकर्मी के मुंह से शराब की बदबू आ रही थी। शिकायत करने पर उसे बदला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो