scriptप्राइवेट हॉस्पिटल के कमोड में मिला नवजात शिशु, अविवाहित ने दिया था जन्म, ऐसा फूटा मामला | A newborn baby was found in the commode of a private hospital, the birth was done by an unmarried woman, this is how the matter broke out | Patrika News
जांजगीर चंपा

प्राइवेट हॉस्पिटल के कमोड में मिला नवजात शिशु, अविवाहित ने दिया था जन्म, ऐसा फूटा मामला

CG Crime News: जांच दल अपने सुपीरियर के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए पंचनामा तैयार कर जांच को पूरी की।

जांजगीर चंपाMay 06, 2024 / 07:45 am

चंदू निर्मलकर

cg news, chhattisgarh news, chhattisgarh hindi news, janjgir champa news, Latest cg news, raipur news, Janjgir champa crime news,
Janjgir champa news: एक युवती ने बिना शादी के बच्ची को जन्म दिया है। हद तो तब हो गई जब नवजात कन्या सक्ती में संचालित प्राइवेट हॉस्पिटल गोमती देवी के बाथरूम के कमोड में मिली थी। इससे शहर में सनसनी फैल गई। पुलिस के अनुसार नवजात कन्या शिशु की हत्या का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन बच्ची जीवित थी और जब रोने की आवाज आई तब खुलासा हुआ।

CG Crime news: पुलिस को ऐसे मिली सूचना

मामले को दबाने का पुरजोर प्रयास किया जा रहा था। लेकिन बच्ची के जीवित होने से मामला नहीं दबा और अंतिम में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने युवती के खिलाफ 307 व 315 के तहत अपराध दर्ज कर जांच कर रही है। मामले में निजी अस्पताल की भूमिका भी संदिग्ध होने की स्थिति में व मानवता के आधार पर कलेक्टर अमृत विकास टोपनो द्वारा तत्काल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जांच के लिए आदेशित किया।

CG Crime news: अधिकारियों के साथ किया दुर्व्यवहार

बिना देरी किए सीएमएचओ सक्ती डॉ. सूरज सिंह राठौर ने जांच दल गठित कर 3 मई को गोमती देवी हॉस्पिटल के कृत्य की जांच कराई। जहां पता चला कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा जांच अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया गया। वहीं जांच में सहयोग भी नहीं किया गया। जिसके बाद जांच दल अपने सुपीरियर के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए पंचनामा तैयार कर जांच को पूरी की।

CG Crime news: अस्पताल प्रबंधन पर लगातार लग रहे आरोप

जल्द ही जांच रिपोर्ट सीएमएचओ को सौंपी जाएगी। वहीं जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई किया जाएगा। बताया जा रहा है कि गोमतीदेवी अस्पताल के शुरुआत से ही संदिग्ध की स्थिति बनी हुई है। वहीं इलाज के संबंध में भी लगातार अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लग रहें हैं। साथ ही सोनोग्राफी को लेकर भी बातें आ रही है कि सोनोग्राफी के लिए जिस मापदंड की डिग्री या डिप्लोमा चाहिए सिर्फ उसका कागज लगाया गया है। अन्य व्यक्ति द्वारा सोनोग्राफी किया जा रहा है जो नियम के विरुद्ध है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सूरज सिंह राठौर ने कहा कि मामले की जानकारी प्राप्त हुई थी। कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया था कि मामले की जांच कर जल्द रिपोर्ट पेश किया जाए। इसके बाद डॉक्टरों की टीम गठित कर जांच की गई है। रिपोर्ट मिलते ही नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Janjgir Champa / प्राइवेट हॉस्पिटल के कमोड में मिला नवजात शिशु, अविवाहित ने दिया था जन्म, ऐसा फूटा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो