scriptभ्रष्टाचार पर सख्ती से अंकुश लगाना एसीबी का काम: मेहरड़ा | It is ACB's job to strictly curb corruption: Meharda | Patrika News
जयपुर

भ्रष्टाचार पर सख्ती से अंकुश लगाना एसीबी का काम: मेहरड़ा

जयपुर. आइपीएस डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने शुक्रवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के महानिदेशक का पदभार ग्रहण करते हुए कहा कि सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार पर सख्ती से अकुंश लगाना ही एसीबी का काम है। उन्होंने कहा कि, सरकारी विभागों में आमजन को परेशान कर रिश्वत वसूलने वालों पर नजर रखने के लिए एसीबी अपना मुखबिर तंत्र बढ़ाए। सरकारी विभागों के मुखियाओं को भी खुद के विभाग में निगरानी रखने की जरूरत है और सही काम को भी लंबित रखने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। ताकि आमजन के काम समय पर पूरे हो सकें।

जयपुरMay 03, 2024 / 10:28 pm

Mukesh Sharma


जयपुर. आइपीएस डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने शुक्रवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के महानिदेशक का पदभार ग्रहण करते हुए कहा कि सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार पर सख्ती से अकुंश लगाना ही एसीबी का काम है। उन्होंने कहा कि, सरकारी विभागों में आमजन को परेशान कर रिश्वत वसूलने वालों पर नजर रखने के लिए एसीबी अपना मुखबिर तंत्र बढ़ाए। सरकारी विभागों के मुखियाओं को भी खुद के विभाग में निगरानी रखने की जरूरत है और सही काम को भी लंबित रखने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। ताकि आमजन के काम समय पर पूरे हो सकें। डीजी मेहरड़ा एसीबी मुख्यालय पहुंचे, तब उनका स्वागत अतिरिक्त महानिदेशक स्मिता श्रीवास्तव ने किया।
डीजी मेहरड़ा ने कहा कि सभी सरकारी विभागों में कार्य करने के नियम बने हुए हैं। इन नियमों को तोड़ने वाले सरकारी कर्मचारी व अधिकारी अपराध भी करते हैं। फिर पैसे की मांग कर भ्रष्टाचार करते हैं।

Home / Jaipur / भ्रष्टाचार पर सख्ती से अंकुश लगाना एसीबी का काम: मेहरड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो