scriptWeather : छह मई से होगी बूंदाबांदी, गर्मी पर ब्रेक लेकिन उमस बरक़रार – देखें वीडियो | Weather: rainfall alert at May 6, break in heat but humidity remains | Patrika News
जबलपुर

Weather : छह मई से होगी बूंदाबांदी, गर्मी पर ब्रेक लेकिन उमस बरक़रार – देखें वीडियो

Weather : छह मई से होगी बूंदाबांदी, गर्मी पर ब्रेक लेकिन उमस बरक़रार – देखें वीडियो

जबलपुरMay 04, 2024 / 11:21 am

Lalit kostha

Weather

Weather

जबलपुर. पश्चिमी विक्षोभ का असर बाकी प्रदेश में लगभग खत्म हो गया है। अन्य जिलों में तेज गर्मी पड़ रही है। लेकिन, जबलपुर में इसका असर अभी भी है। लगातार दो दिन से तापमान सामान्य से नीचे चल रहा है। शुक्रवार को रात का तापमान सामान्य से सात डिग्री, जबकि दिन का तापमान सामान्य से दो डिग्री कम रहा। मौसम विभाग के अनुसार दो दिनों तक तापमान में हल्की बढ़त हो सकती है। इसके बाद छह मई से हल्की बूंदाबांदी के समीकरण हैं।
वीडियो देखने लिंक पर क्लिक करें

शुक्रवार सुबह से ही बादल छाए रहे। साथ ही 6 किमी की रतार से तेज गर्म हवा चली। इसके चलते दिन का तापमान नहीं बढ़ा । शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। यह सामान्य से दो डिग्री कम था। दोपहर ढलते ही बादल गहरा गए। तेज हवा से मौसम में कुछ ठंडक आई। बादलों व ठंडी उत्तरी हवा की वजह से रात का न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री तक गिर गया। यह सामान्य से सात डिग्री कम था।
वीडियो देखने लिंक पर क्लिक करें

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को मौसम शुष्क और साफ बना रहेगा। इस दौरान तापमान में वृद्धि होगी। लेकिन, चार मई को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है। इसका असर पांच मई के बाद देखने को मिलेगा। 6-7 मई को जबलपुर सहित पूर्वी मध्यप्रदेश में बारिश की सभावना है। इस दौरान बादल छाएंगे और पारे में गिरावट दर्ज की जाएगी।

Hindi News/ Jabalpur / Weather : छह मई से होगी बूंदाबांदी, गर्मी पर ब्रेक लेकिन उमस बरक़रार – देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो