scriptमामूली से कबाड़ी ने किया ऐसा काण्ड की NIA और NSG भी हो गई हैरान, कबाड़ी हुआ फरार | NIA and NSG were shocked from scrap dealer | Patrika News
जबलपुर

मामूली से कबाड़ी ने किया ऐसा काण्ड की NIA और NSG भी हो गई हैरान, कबाड़ी हुआ फरार

मामूली से कबाड़ी ने किया ऐसा काण्ड की NIA और NSG भी हो गई हैरान, कबाड़ी हुआ फरार

जबलपुरMay 04, 2024 / 05:38 pm

Lalit kostha

NIA and NSG

NIA and NSG

जबलपुर . हिस्ट्रीशीटर गुंडे शमीम कबाड़ी की कुंडली एनआईए ने खंगालनी शुरू कर दी है। उसने यह काम कब शुरू किया और कहां-कहां से वह स्क्रेप लेता था, इसका पूरा ब्यौरा जुटाया जा रहा है। इसमें उसके पुराने जुर्मों की सूची से भी जानकारी जुटाई जा रही है ताकि उसके संपर्कों की जांच हो सके। माना जा रहा है कि मामले में आयुध निर्माणी खमरिया समेत आमला के अफसरों से भी एनआईए स्क्रेप बेचने के मामले में पूछताछ करेगी। जांच में शमीम द्वारा विभिन्न जगहों से स्क्रेप खरीदी के दस्तावेज भी पुलिस के हाथ लगे है। इन दस्तावेजों की पुलिस अफसरों द्वारा जांच की जा रही है। इनसे भी पूछताछ होगी।

Explosion स्क्रेप खरीदी के दस्तावेज भी मिले

ओएफके अधिकारियों से एनआइए कर सकती है पूछताछ
शमीम के जुर्मों की सूची, कॉल डिटेल खंगाल रहीं एजेंसियां

सालों पुराने दस्तावेज लगे हाथ

पुलिस रिमांड के दौरान पुलिस फहीम को उसके घर और अन्य ऑफिसों में लेकर गई। वहीं उन लोगों के घरों में भी फहीम को लेकर टीम पहुंची, जहां पुलिस को संदेह था कि शमीम और फहीम ने दस्तावेज छिपाकर रख सकते है। इस दौरान कई दस्तावेज भी एसआईटी के हाथ लगे है। यह सभी दस्तावेज आयुध निर्माणियों समेत अन्य संस्थानों से स्क्रेप खरीदी के हैं।
खोखों को किया निष्क्रिय

एनएसजी की जांच शुक्रवार को भी जारी रही। एनएसजी की टीम ने कई बमों और उनके खोखों को नष्ट किया। अधिकारियों की माने तो इन खोखों की संख्या इतनी ज्यादा है कि एक साथ इन्हें नष्ट नहीं किया जा सकता, इसलिए धीरे-धीरे यह प्रक्रिया अपनाई जा रही है। ताकि इनमें यदि कोई जिंदा बम भी फटे, तो किसी प्रकार का नुकसान न हो।
फहीम गया जेल

मामले में पुलिस ने शमीम के बेटे फहीम और सुल्तान को गिरफ्तार किया था। दोनों को पुलिस रिमांड पर लिया गया। रिमांड खत्म होने पर दोनों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से सुल्तान को जेल भेज दिया गया, लेकिन फहीम को दो और दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया था। शुक्रवार को रिमांड खत्म होने पर फहीम को दोबारा न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
cri
पुराने साथियों और रिश्तेदारों पर नजर

इधर पुलिस टीम शमीम के करीबियों, परिजनों और रिश्तेदारों समेत पुराने साथियों पर भी नजर जमाए हुए है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि शमीम के देश में और कहां-कहां रिश्तेदार और करीबी रहते है। पुलिस उक्त जिलों और प्रदेशों के थानों से सम्पर्क कर वहां शमीम पहुंचने के सम्बंध में भी जानकारी जुटा रही है। वहीं उसके मोबाइल कॉल रिकॉर्ड की डीटेल्स भी खंगाली जा रही है, ताकि यह पता चल सके कि वह किस-किस के संपर्क में था।

Hindi News/ Jabalpur / मामूली से कबाड़ी ने किया ऐसा काण्ड की NIA और NSG भी हो गई हैरान, कबाड़ी हुआ फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो