scriptNCERT की डुप्लीकेट किताबें बेचने पर विनय पुस्तक सदन और सेंट्रल बुक डिपो पर केस | Case against Vinay Pustak Sadan and Central Book Depot for selling duplicate NCERT books. | Patrika News
जबलपुर

NCERT की डुप्लीकेट किताबें बेचने पर विनय पुस्तक सदन और सेंट्रल बुक डिपो पर केस

NCERT की डुप्लीकेट किताबें बेचने पर विनय पुस्तक सदन और सेंट्रल बुक डिपो पर केस

जबलपुरMay 04, 2024 / 11:29 am

Lalit kostha

Case against Vinay Pustak Sadan and Central Book Depot

Case against Vinay Pustak Sadan and Central Book Depot

जबलपुर. स्कूलों में लगाई जाने वाली एनसीईआरटी की डुप्लीकेट किताबें बेचे जाने की शिकायत पर शुक्रवार को कॉपी राइट एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया। मामले में सुपर मार्केट स्थित विनय पुस्तक सदन और सेंट्रल बुक डिपो के खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है।
यहां कार्रवाई नहीं

इधर, दुकानदारों द्वारा फर्जी आईएसबीएन नंबर की किताबें बेचे जाते हुए पकड़े जाने के बावजूद कार्रवाई में देरी सवालों में आ गई है। उल्लेखनीय है कि प्रशासन ने जांच के दौरान 20 हजार फर्जी आईएसबीएन नंबर वाली किताबों को जब्त किया था।
टीम ने किताबें खरीदीं

एनसीईआरटी नई दिल्ली के व्यापार प्रबंधक भूपेन्द्र सिंह और सहायक उत्पादन अधिकारी दीपक जयसवाल को जानकारी मिली थी कि सेन्ट्रल बुक डिपो और विनय पुस्तक सदन द्वारा एनसीईआरटी की डुप्लीकेट किताबें महंगे दामों मे बेची जा रही है। सूचना पर दोनों अधिकारी गुरुवार को शहर आए। दुकानों से एनसीईआरटी की कक्षा नवीं की कई किताबें खरीदीं। जब उनकी जांच की गई, तो वे डुप्लीकेट निकली। कई किताबों में मूल्य भी अधिक था। अधिकारियों को दोनों दुकानदारों ने बिल भी दिए। इसके बाद दोनों अधिकारियों ने लार्डगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने दुकान में छापामार शैली में दबिश देकर एनसीईआरटी की कई किताबें भी जब्त किया। एसआई सतीष झारिया ने बताया दुकान संचालकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया।

Hindi News/ Jabalpur / NCERT की डुप्लीकेट किताबें बेचने पर विनय पुस्तक सदन और सेंट्रल बुक डिपो पर केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो