scriptअग्निवीर भर्ती रैली : गर्मी ने नहीं होने दिया ‘जोश हाई’, 34% नहीं हुए अग्नि परीक्षा में शामिल | Agniveer Recruitment Rally: Heat did not allow 'josh high' | Patrika News
जबलपुर

अग्निवीर भर्ती रैली : गर्मी ने नहीं होने दिया ‘जोश हाई’, 34% नहीं हुए अग्नि परीक्षा में शामिल

15 जिलों से आए परीक्षार्थी, जबलपुर और सतना में हुई परीक्षा

जबलपुरMay 07, 2024 / 12:33 pm

Lalit kostha

agniveer
जबलपुर. सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए 12 दिन चले ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई) में भागीदारी करने वाले युवाओं की संया कम थी। आवेदन और प्रवेश पत्र की तुलना में 66 प्रतिशत उमीदवारों ने ही परीक्षा दी। इसका कारण गर्मी को माना जा रहा है। इस परीक्षा का परिणाम इसी महीने आएगा। सफल होने वाले उमीदवारों को नवबर में होने वाले फिजिकल टेस्ट में भाग लेने का अवसर मिलेगा।
15 जिलों से आए परीक्षार्थी, जबलपुर और सतना में हुई परीक्षा

परीक्षा में 15 जिलों के युवा हुए शामिल

कॉमन एंट्रेंस एग्जाम में प्रदेश के 15 जिलों आए युवाओं ने भाग लिया। फिजिकल टेस्ट के लिए रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के मैदान को चिह्नित किया जा रहा है। पिछली बार यहीं पर अग्निवीरों के टेस्ट हुए थे। इस बार भी सेना भर्ती कार्यालय ने प्रशासन से यह जगह मांगी है। जरूरी सुरक्षा मुहैया कराने के लिए पत्र लिखा है।
1101 महिलाओं ने किया सुहागलों का पूजन
8 हजार 518 उमीदवार आए

शहर में एक निजी कॉलेज और सतना में एक साथ परीक्षा का आयोजन किया गया। दोनों जगह के लिए सेना भर्ती कार्यालय ने 12 हजार 899 उमीदवारों को बुलावा पत्र भेजे थे। इसमें केवल 8518 उमीदवार परीक्षा देने आए। यानी 66 प्रतिशत भागीदारी रही। इतनी संया में उमीदवारों के नहीं आने से भर्ती कार्यालय भी अचभे में रहा। वह इसके कारणों की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहा है।
इन जिलों से आए थे आवेदन

भर्ती कार्यालय (मुयालय) की तरफ से आयोजित सीइइ में जबलपुर के अलावा रीवा, सतना, कटनी, शहडोल, मंडला, बालाघाट, उमरिया, सीधी, डिंडोरी, सिवनी, सिंगरौली, अनूपपुर, मैहर और मउगंज जिले से उमीदवार जबलपुर और सतना आए। उन्होंने ऑनलाइन परीक्षा में सवालों के जवाब दिए।

Hindi News/ Jabalpur / अग्निवीर भर्ती रैली : गर्मी ने नहीं होने दिया ‘जोश हाई’, 34% नहीं हुए अग्नि परीक्षा में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो