scriptमध्यप्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में भीषण आग, हुए जोरदार धमाके | fire at my hospital in indore | Patrika News
इंदौर

मध्यप्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में भीषण आग, हुए जोरदार धमाके

समोसे तलने के दौरान एक गैस टंकी ने आग पकड़ी तो दूसरी भी जली। कर्मचारी व मरीज जान बचाकर बाहर निकले, भगदड़ में एक नर्स बीमार

इंदौरAug 02, 2017 / 03:31 pm

Shruti Agrawal

इंदौर. एमवाय अस्पताल की ओपीडी़ में बने कैंटीन में आज सुबह गैस टंकी में आग लगने के कारण पूरा कैंटीन में आग लग गई। मौके पर पहुंची पांच दमकलों ने त्वरित कार्रवाई कर आग को बुझाया। आग लगने कोई जन हानि नहीं हुई मगर आग लगने के कारण मची भगदड़ में एक नर्स बेहोंश होगई जिसे उपचार के लिए भर्ती किया गया।


Maharaja Yeshwantrao Hospital


एमजीएम मेडीकर कॉलेज परिसर में जावरा कंपाउंड के सामने वाले हिस्से में बनी नई ओपीडी के कैंटीन में आज सुबह करीब नौ बजे आग लगी थी। घटना के समय कैंटीन का नौकर सुदामा गैस पर रखी कड़ाई में समोसे तल रहा था। तभी गैस टंकी की नली में आग लग गई थी। सुदामा ने पानी डाकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन तब तक पास रखी दूसरी टंकी ने भी आग पकड़ ली थी। कुछ ही देर में वो आग पूरे कैंटीन में फैल गई जिससे वहां रखा सामान व फर्नीचर जलने लगा था। आग भड़कती देख सुदामा व अन्य कर्मचारी शोर मचाते हुए बाहर की तरफ भागे तब ओपीडी में मौजूद मरीज, डॉकट्र्स व कर्मचारी भी इमारत के बाहर की तरफ दौड़ पड़े थे। 



Maharaja Yeshwantrao Hospital


इस भगदड़ में एक नर्स जमीन पर गिरकर बेहोंश हो गई थी जिसे अन्य नर्सों ने तत्काल केजुअल्टी में पहुंचाया। इस बीच कैंटीन में जल रही एक गैस टंकी में विस्फोट हुआ दिससे पूरा कैंटीन आग की लपटों में घिर गया था। इधर सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड़ के बाइक स्क्वाड के दो कर्मचारी मौके पर कार्रवाई करने पहुंचे। कुछ ही मिनिट बाद पांच दमकलें मौके पर पहुंची तब करीब आधे घंटे में उस आग कोबुझाया जा सका। इधर घटना की सूचना मिलते ही अस्पताल अधीक्षक व अन्य डॉक्टर मौके पर पहुंचे। फिलहाल आग से किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं मिली है, घबराहट के चलते एक नर्स बीमार हुई जिसका अभी उपचार किया जा रहा है।

Home / Indore / मध्यप्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में भीषण आग, हुए जोरदार धमाके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो