scriptराखी पर बहन को लिवाने जा रहा था भाई, बीच रास्ते बेहोश पड़ी मिली  | dowry case story indore | Patrika News
इंदौर

राखी पर बहन को लिवाने जा रहा था भाई, बीच रास्ते बेहोश पड़ी मिली 

बहन के शरीर पर मारपीट के निशान और उसके तन से आ रही घासलेट की बू से भाई गुस्से में बेकाबू हो गया।

इंदौरAug 02, 2017 / 02:47 pm

Shruti Agrawal

mahila

mahila

इंदौर। बचपन की खट़टी मिठी यादों को साथ लेकर बहन को लिवाने उसके घर जा रहे भाई के उस वक्त होश उड़ गए जब उसे अपनी प्यारी बहन बीच रास्ते में बदहवास मिली। बहन के शरीर पर मारपीट के निशान और उसके तन से आ रही घासलेट की बू से भाई गुस्से में बेकाबू हो गया। मौजूदा भीड़ की समझाइश पर वो बहन को लेकर अस्पताल पहुंचा तो जो मामला सामने आया उसे जान भाई के होश उड़ गए। 

दरअसल, हातोद में रहने वाली एक महिला को ससुराल पक्ष के लोगों ने जिंदा जलाने की कोशिश की। बताया जाता है कि आरोपित उससे रुपयों की मांग कर रहे थे। जब दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो उसे जान से मारने की धमकी दी। 

पुलिस के अनुसार सपना पति दीपक की शिकायत पर अससुर ओमप्रकाश, सास श्यामूबाई, जेठ राहुल, देवर गणेश व आरती के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि आरोपित उससे पर दबाव डाल रहे थे कि दहेज में अपने मायके से पांच लाख रुपए लेकर आ। उसने मांग पूरी नहीं की तो उन्होंने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया था।

18 जून को रुपए के लिए ससुर ओमप्रकाश , राहुल जेठ , गणेश देवर व आरती ने मारपीट की। उसकी सास श्यामू बाई ने सपना के ऊपर घासलेट डाल दिया और जलाने का प्रयास करने लगी। दरवाजा खुला होने के कारण वह भाग निकली थी। घर के बाहर उसने अपने भाई को फोन लगाया। जब वह उसका भाई ससुराल पहुंचा तो रास्ते में बेहोश हालत में पड़ी मिली थी। सपना को तुरंत निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां से छुट्टी होने के बाद वह पुलिस के पास पहुंची थी। पुलिस उसके बयान के आधार पर कार्रवाई कर रही है।


अंगूठी और चेन के लिए पीटा
दहेज के लिए मारपीट किया जाने का दूसरा मामला कृष्णबाग कॉलोनी का है। यहां पर रहने वाली सीमा बघेल ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी दिसंबर 2015 में अजय पिता मदनलाल के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही पति अजय और सास रामकलीबाई उसे परेशान कर रहे थे। वह सोने की चेन, अंगूठी और रुपयों की मांग कर रहे थे। उसे घर से निकाल दिया था। पिछले दो माह से मायके में ही रह रही थी। जब समझौते की सारी कोशिश फेल हो गई तो उसने पुलिस में शिकायत की। 

Home / Indore / राखी पर बहन को लिवाने जा रहा था भाई, बीच रास्ते बेहोश पड़ी मिली 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो