scriptPrajwal Revanna: रेवण्णा जद-एस से निलंबित, कोर कमेटी का फैसला, यौन शोषण का लगा था आरोप | p Revanna suspended from JD-S, core committee's decision, was accused of sexual harassment | Patrika News
हुबली

Prajwal Revanna: रेवण्णा जद-एस से निलंबित, कोर कमेटी का फैसला, यौन शोषण का लगा था आरोप

यौन शोषण के आरोपों के बीच पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवण्णा को जद-एस से निलंबित कर दिया गया है। प्रज्वल और उनके पिता एचडी रेवण्णा पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं। जद-एस ने मंगलवार को घोषणा की कि प्रज्वल रेवण्णा को यौन शोषण के आरोपों की जांच होने तक अस्थाई रूप से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।

हुबलीApr 30, 2024 / 03:03 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

prajwal revanna

Prajwal Revanna

प्रज्वल हासन से भाजपा-जद-एस गठबंधन के उम्मीदवार
जद-एस कोर कमेटी के अध्यक्ष जीटी देवेगौड़ा ने कहा, हम प्रज्वल रेवण्णा के खिलाफ एसआइटी का स्वागत करते हैं। हमने अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को एसआइटी जांच पूरी होने तक उन्हें पार्टी से निलंबित करने की सिफारिश करने का निर्णय लिया है। निर्णय पहले ही हो चुका था। यहां हुब्बल्ली में कोर कमेटी की बैठक में इसकी सिफारिश की जानी थी। कुछ मुद्दे सामने आए हैं, उसके आधार पर उन्हें निलंबित करने का निर्णय लिया गया। 33 वर्षीय प्रज्वल संसद सदस्य है तथा लोकसभा चुनाव में हासन से भाजपा-जद-एस गठबंधन के उम्मीदवार है। कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि उनके भतीजे प्रज्वल के खिलाफ अश्लील वीडियो मामले पर विवाद के बीच कांग्रेस उनके परिवार की छवि को नष्ट करने के लिए तथ्यों में हेरफेर कर रही है। कुमारस्वामी ने कहा, हम उसे बचाने नहीं जा रहे हैं, हम कड़ी कार्रवाई करेंगे लेकिन सरकार की जिम्मेदारी अधिक है। यह हमारे परिवार की छवि को नष्ट करने के लिए कांग्रेस की चाल है। देवेगौड़ा जी या मेरी क्या भूमिका है? हम उन सभी चीजों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। यह प्रज्वल रेवण्णा का व्यक्तिगत मामला है। मैं उनके संपर्क में नहीं हूं।
कानून के समक्ष लाना सरकार की जिम्मेदारी
कुमारस्वामी ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, उन्हें कानून के समक्ष लाना सरकार की जिम्मेदारी है। नैतिक रूप से हमने कुछ निर्णय लेने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के नेेतृत्व वाली राज्य सरकार ने मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया है। हाल के दिनों में प्रज्वल के कुछ वीडियो क्लिप वायरल हुए थे।
जवाब में रेवण्णा ने अपने बेटे और खुद के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों के संबंध में किसी भी जांच में सहयोग करने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने पुष्टि की कि यदि आरोप प्रमाणित होते हैं तो वे किसी भी कानूनी परिणाम को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। प्रज्वल के पिता एचडी रेवण्णा ने कहा कि जब भी उनसे कहा जाएगा, उनका बेटा एसआइटी जांच के लिए उपस्थित होगा। दो दिन पहले ही एचडी रेवण्णा और प्रज्वल रेवण्णा के खिलाफ पुलिस में यौन उत्पीडऩ का मामला दर्ज किया गया था। शिकायतकर्ता ने दावा किया कि उसकी नौकरी के चार महीने बाद रेवण्णा ने उसका यौन उत्पीडऩ करना शुरू कर दिया। शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि उनके साथ-साथ उनके परिवार के अन्य सदस्यों की जान को भी खतरा है।

Hindi News/ Hubli / Prajwal Revanna: रेवण्णा जद-एस से निलंबित, कोर कमेटी का फैसला, यौन शोषण का लगा था आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो