scriptOptical Illusion: अगर 4 सेकंड में तस्वीर में छिपे पांडा को ढूंढ लिया तो आपको मान लेंगे जीनियस | Optical Illusion Image: if you can find hidden panda in 4 seconds then you will be considered-genius | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: अगर 4 सेकंड में तस्वीर में छिपे पांडा को ढूंढ लिया तो आपको मान लेंगे जीनियस

Optical Illusion Image: ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरें अक्सर ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करती हुई दिखाई देती हैं। सोशल मीडिया पर अपनी पहेली की वजह से इस तरह की तस्वीरें वायरल भी हो जाती हैं। ऑप्टिकल इल्यूज़न की इन तस्वीरों को देखकर दिमाग तो चकरा जाता है, पर इनकी पहेली सॉल्व करने में मज़ा भी आता है। इतना ही नहीं, इन्हें सॉल्व करना दिमागी कसरत के लिए भी अच्छा माना जाता है। आइए इसी तरह की एक ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीर पर नज़र डालते हैं।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 06:01 pm

Tanay Mishra

Can you find hidden panda in above image?

Can you find hidden panda in above image?

ऑप्टिकल इल्यूज़न (Optical Illusion) यानी कि आंखों का धोखा। सोशल मीडिया पर अक्सर ही हमें ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरें देखने को मिलती हैं। कई बार कुछ वेबसाइट्स पर भी इस तरह की तस्वीरें देखने को मिलती हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर ही इस तरह की तस्वीरें ट्रेंड करती हैं। इनमें छिपी पहेली की वजह से ये सोशल मीडिया पर वायरल भी हो जाती हैं। ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरों की मज़ेदार बात यह है कि लोगों को इन तस्वीरों में बताई हुई एक चीज़ ढूंढनी होती है। पर ऐसा करना आसान नहीं होता। हालांकि कुछ लोग ऐसा कर भी लेते हैं पर उन्हें भी इसमें समय लगता है। ऑप्टिकल इल्यूज़न का यह खेल मज़े के साथ-साथ दिमागी कसरत के लिए भी अच्छा है। आइए नज़र डालते हैं इसी तरह की एक ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीर पर, जिसमें आपको एक तस्वीर में छिपे हुए पांडा को ढूंढना है।

क्या 4 सेकंड में तस्वीर में छिपे पांडा को ढूंढ सकते हैं आप?


ऊपर दी हुई तस्वीर में कई सारे कार्टून कैरेक्टर्स दिखाई दे रहे हैं। पर इस तस्वीर में एक पांडा भी छिपा हुआ है। अगर आपने 4 सेकंड में तस्वीर में छिपे हुए पांडा को ढूंढ लिया तो हम मान जाएंगे कि आप जीनियस हैं।

आपकी मदद के लिए पेश है एक हिंट

अगर आप तस्वीर में छिपे हुए पांडा को नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो हम आपकी मदद के लिए एक हिंट पेश है। छिपा हुआ पांडा तस्वीर में बीच की तरफ है।

क्या आपको मिला तस्वीर में छिपा हुआ पांडा?

क्या आपको तस्वीर में छिपा हुआ पांडा मिला? और क्या आपको इसमें 4 सेकंड या इससे कम समय लगा? अगर हाँ, तो बहुत ही बढ़िया। अगर नहीं, तो निराश होने की कोई ज़रूरत नहीं। हम आपको बताते हैं कि तस्वीर में पांडा कहाँ छिपा हुआ है।

तस्वीर में कहाँ है छिपा हुआ पांडा?

तस्वीर में पांडा कहाँ छिपा हुआ है, यह दिखाने के लिए हमने नीचे एक और तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में आपको छिपा हुआ पांडा देखने में मुश्किल न हो, इसलिए हमने उस पर एक सर्किल बना दिया है।

Hindi News/ Hot On Web / Optical Illusion: अगर 4 सेकंड में तस्वीर में छिपे पांडा को ढूंढ लिया तो आपको मान लेंगे जीनियस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो