scriptकोरोना की दस्तक, मिले आठ रोगी कोरोना पॉजिटिव | Patrika News
समाचार

कोरोना की दस्तक, मिले आठ रोगी कोरोना पॉजिटिव

कोरोना की दस्तक, मिले आठ रोगी कोरोना पॉजिटिव

श्री गंगानगरApr 28, 2024 / 11:29 pm

surender ojha

– इस साल अब तक आंकड़ा 17 रोगी, इसी महीने 14 रोगी शामिल
श्रीगंगानगर। पिछले दो दिनों में जिला मुख्यालय पर राजकीय जिला चिकित्सालय में दो महिलाओं समेत आठ रोगी कोरोना पॉजीटिव पाए गए है। लगातार खांसी ठीक नहीं होने पर पिछले अड़तालीस घंटे में 36 रोगियों की कोविड जांच कराई गई तो यह खुलासा हुआ। कोरोना पॉजीटिव में एक बालक और दो महिलाएं भी शामिल है। कुल आठ में से तीन रोगी तो पुरानी आबादी क्षेत्र के है। वहीं सादुलशहर क्षेत्र गांव थांदेवाला का एक, सादुलशहर वार्ड 14 का एक, कालूवाला चक का एक, जिला मुख्यालय पर गणगौरनगर का एक और सूरतगढ़ क्षेत्र ढाबां झल्लार का एक रोगी भी कोरोना की चपेट में आया है। पिछले चार महीने के बाद कोरोना पॉजीटिव रोगी मिले है। इस साल में अब तक 17 रोगी कोरोना पॉजीटिव आ आए है, इसमें से अप्रेल माह में ही चौदह रोगी शामिल है। हालांकि जिला चिकित्सालय में इन रोगियों को भर्ती की बजाय कोविड प्रोटोकॉल के तहत होम आइसोलेट किया गया है।


पीएमओ बोले, घबराने की जरूरत नहीं

हालांकि राजकीय जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा. दीपक मोंगा का कहना है कि इससे किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। लगातार खांसी या निमोनिया रोगियों में कोरोना के संक्रमण पाए जा सकते है। वहीं जिला चिकित्सालय के उपनियंत्रक डा. बृजेश महावर का कहना है कि लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं हैं। विदित रहे कि पिछले साल कोविड-19 के नए मामले केरल में मिले थे, केरल में तीन रोगियों की मौत के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश पर राज्य सरकार ने कोविड संक्रमण के संबंध में एडवाइजरी भी जारी की थी।


इन रोगियों में कोरोना संक्रमण सक्रिय


चिकित्सकों की माने तो लगातार खांसी होने या निमोनिया की चपेट में आए रोगियों में कोरोना संक्रमण सक्रिय की आंशका बनी रहती है। जिन रोगियों के लगातार उपचार के बावजूद खांसी ठीक नहीं हो रही है तो उन्हें कोरोना जांच कराई जा रही है। जिला चिकित्सालय में कोरोना लैब में इन दिनों औसतन दस से पन्द्रह रोगियों की कोविड जांच हो रही है। इस साल एक जनवरी से लेकर एक अप्रेल तक सिर्फ तीन रोगी सामने आए थे लेकिन पिछले 28 दिनों में कोरोना पॉजीटिव रोगियों की संख्या चौदह हो गई है।

Home / News Bulletin / कोरोना की दस्तक, मिले आठ रोगी कोरोना पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो