scriptABVP का वोट फॉर नेशन , छात्रों द्वारा बनाई गई मानव श्रृंखला  | Patrika News
गोरखपुर

ABVP का वोट फॉर नेशन , छात्रों द्वारा बनाई गई मानव श्रृंखला 

लोकसभा चुनाव 2024 में शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य लेकर ABVP ने आज जागरूकता कार्यक्रम चलाया। इसका उद्देश्य मतदाताओं को अपनी वोट की शक्ति के बारे में बताना था। इस कार्यक्रम में मानव श्रृंखला भी बनाई गई।

गोरखपुरApr 30, 2024 / 06:47 pm

anoop shukla

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ABVP गोरखपुर महानगर द्वारा नवल्स नेशनल अकादमी फुलवरिया में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया तथा वोट फॉर नेशन के थीम पर छात्र छात्राओं द्वारा मानव श्रृंखला बनाई गयी। 
मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत आयोजित पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में कक्षा 11वी की छात्रा रिद्धिका दुबे को प्रथम स्थान, कक्षा 11वीं की छात्रा कशिश को द्वितीय स्थान तथा कक्षा 11वीं की छात्रा अनन्या पांडेय को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। 
अभाविप गोरखपुर महानगर अध्यक्ष डॉ. विवेक शाही ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विभिन्न शिक्षण संस्थानों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश हैं, भारत में आम चुनाव हो रहे है जो भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए अहम है। भारत के प्रत्येक नागरिक को अपने राष्ट्र के प्रत्येक चुनाव में भागीदारी की शपथ लेनी चाहिए, क्योंकि भारत के प्रत्येक व्यक्ति का वोट ही देश के भावी भविष्य की नींव रखता है। इसलिए हर एक व्यक्ति का वोट राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनता है। 
अभाविप गोरखपुर विभाग संगठन मंत्री सौरभ ने कहा कि भारत के प्रत्येक नागरिक का मतदान प्रक्रिया में भागीदारी जरूरी है, क्योंकि आम आदमी का एक वोट ही सरकारें बदल देता है। हम सबका एक वोट ही पलभर में एक अच्छा प्रतिनिधि भी चुन सकता है और एक बेकार प्रतिनिधि भी चुन सकता है, इसलिए भारत के प्रत्येक नागरिक को अपने मत का प्रयोग सोच-समझकर करना चाहिए और ऐसी सरकारें या प्रतिनिधि चुनने के लिए करना चाहिए, जो कि देश को विकास और तरक्की के पथ पर ले जा सकें।

Hindi News/ Gorakhpur / ABVP का वोट फॉर नेशन , छात्रों द्वारा बनाई गई मानव श्रृंखला 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो