scriptPAK vs NZ: लाहौर में आज बल्लेबाज मचाएंगे कोहराम या गेंदबाज बरपाएंगे कहर? जानें क्या कहते हैं पिच के आंकड़े | pak vs nz 5th t20 pitch report gaddafi stadium lahore pitch analysis babar azam micheal bracewell | Patrika News
क्रिकेट

PAK vs NZ: लाहौर में आज बल्लेबाज मचाएंगे कोहराम या गेंदबाज बरपाएंगे कहर? जानें क्या कहते हैं पिच के आंकड़े

Gaddafi Cricket Stadium Pitch Report: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले जाने कितना रन इस पिच पर सुरक्षित रहेगा।

नई दिल्लीApr 27, 2024 / 03:47 pm

Vivek Kumar Singh

Gaddafi Cricket Stadium Pitch Report
PAK vs NZ 5th T20I Pitch Report: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का 5वां और आखिरी मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर चौथा मुकाबला भी खेला गया था, जहां न्यूजीलैंड ने शानदार जीत हासिल कर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की थी। ऐसे में पांचवें टी20 को जीतकर कीवी टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड की दूसरे दर्जे की टीम से सीरीज हारने से बचने के लिए पूरी ताकत लगाना चाहेगी। यह मैच आज रात 8 बजे खेला जाएगा।

गद्दाफी में बल्लेबाज बोलते हैं हल्ला

गद्दाफी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है। यहां रन बनाना आसान होता है। पिच काफी फ्लैट होती है। विकेट से अच्छी उछाल मिलती है, जिससे गेंद बल्ले पर आसानी से आती है। जिन गेंदबाजों के पर वेरिशन से गेंदबाजी करने की क्षमता होती है, वे अक्सर यहां सफल होते हैं। इस पिच पर 180 रन का लक्ष्य भी सुरक्षित नहीं कहा जा सकता है, हालांकि न्यूजीलैंड ने इसी मैदान पर चौथे टी20 में 178 रन डिफेंड किए थे। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी और कम से कम 200 के आसपास का स्कोर खड़ा करना चाहेगी।

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं ज्यादा मैच

यहां खेले अब तक 28 इंटरनेशनल टी20 मुकाबलों में 17 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। 11 बार रन चेज करते हुए टीमों को जीत मिली है। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 162 रन हो तो दूसरी पारी में 145 रन औसतन बनते हैं। इंग्लैंड ने यहां 209 रन बनाकर मैदान का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है तो न्यूजीलैंड की टीम के नाम यहां सबसे कम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है। पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 176 रन का लक्ष्य हासिल कर सबसे बड़े चेज का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

Home / Sports / Cricket News / PAK vs NZ: लाहौर में आज बल्लेबाज मचाएंगे कोहराम या गेंदबाज बरपाएंगे कहर? जानें क्या कहते हैं पिच के आंकड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो