scriptमुंबई इंडियंस में फूट पर बड़ा खुलासा… हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर रोहित-सूर्या और बुमराह ने उठाए सवाल | mumbai indians senior players unhappy with hardiks leadership style report | Patrika News
क्रिकेट

मुंबई इंडियंस में फूट पर बड़ा खुलासा… हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर रोहित-सूर्या और बुमराह ने उठाए सवाल

मुंबई इंडियंस आधिकारिक तौर पर आईपीएल 2024 के प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। इसी बीच खुलासा हुआ है कि टीम में फूट थी। खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की नेतृत्‍व शैली से खुश नहीं थे।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 03:06 pm

lokesh verma

Hardik Pandya
सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स को हराने के साथ ही पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस को आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ़ दौड़ से बाहर कर दिया। इसी बीच रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम के कुछ वरिष्ठ सदस्यों ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी की शैली को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है, जिससे आईपीएल सीजन के दौरान टीम का मनोबल लड़खड़ा गया है।

वरिष्‍ठ खिलाड़ियों ने पांड्या के नेतृत्व में टीम की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए

दरअसल, इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई इंडियंस के वरिष्‍ठ खिलाड़ियों ने हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। रिपोर्ट की मानें तो एमआई के प्रमुख खिलाड़ियों ने कोचिंग स्टाफ को जानकारी दी कि ड्रेसिंग रूम में चर्चा की कमी थी और इसका सबसे बड़ा कारण हार्दिक की नेतृत्व शैली थी। 

नेतृत्व परिवर्तन से तालमेल नहीं बिठा पा रही टीम

वहीं, मुंबई इंडियंस के एक अधिकारी ने बताया कि यह नेतृत्व का संकट नहीं है, बल्कि इस बात के संकेत हैं कि जो टीम 10 वर्षों से रोहित की कप्तानी की आदी हो चुकी थी, वह नेतृत्व परिवर्तन से तालमेल नहीं बिठा पा रही है। अधिकारी ने आगे कहा कि नेतृत्व परिवर्तन देखने वाली टीम के लिए ये शुरुआती समस्याएं हैं। खेल में हमेशा ऐसा होता है।

हार्दिक पांड्या ने मंच से तिलक वर्मा पर साधा था निशाना

ज्ञात हो कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एमआई की हार के बाद पांड्या ने कहा था कि उनका मानना ​​​​है कि तिलक वर्मा अक्षर पटेल को अधिक निशाना बना सकते थे और हार के लिए जिम्मेदार ठहराया। यह विशेष घटना टीम के लिए अच्छी नहीं रही, क्योंकि तिलक वर्मा ने उस रात में 32 गेंदों में 63 रन की शानदार पारी खेली और वह इस सीज़न में टीम के शीर्ष स्कोरर भी हैं। रिपोर्ट की मानें तो विफलता के लिए एक खिलाड़ी को दोषी ठहराना ड्रेसिंग रूम में अच्छा नहीं लगा। मुंबई इंडियंस के अधिकारियों ने कहा है कि फ्रेंचाइजी हर बार की तरह आंकलन करेगी और टीम के भविष्य पर फैसला लेगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / मुंबई इंडियंस में फूट पर बड़ा खुलासा… हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर रोहित-सूर्या और बुमराह ने उठाए सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो