scriptबोलीं दिया कुमारी, मेले से लघु व कुटीर उद्योगों को मिलेगा प्रोत्साहन | diya kumari visits shilpgram fair in sawai madhopur | Patrika News
Video City

बोलीं दिया कुमारी, मेले से लघु व कुटीर उद्योगों को मिलेगा प्रोत्साहन

विधायक राजकुमारी दिया कुमारी ने बुधवार को सवाई माधोपुर का दौरा कर शिल्पग्राम में आयोजित उद्योग मेले और संगीत कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

जौनपुरNov 04, 2015 / 06:44 pm

विधायक राजकुमारी दिया कुमारी ने बुधवार को सवाई माधोपुर का दौरा कर शिल्पग्राम में आयोजित उद्योग मेले और संगीत कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर विधायक सहित जिला कलेक्टर, प्रशासनिक अधिकारीगण मौजूद रहे।

कुमारी ने कहा कि शिल्पग्राम को चालू कराने के लिए वह भरसक प्रयास कर रही हैं और इस संबंध में उद्योग विभाग के मंत्री और आला अधिकारियों से लगातार संपर्क साधे हुए हैं जिसके चलते शीघ्र ही शिल्पग्राम के पुनः विकास हेतु लगभग 3 करोड़ की राशि स्वीकृत की जानी है। 

उन्होंने कहा कि देसी और विदेशी पर्यटक विश्वप्रसिद्ध सवाई माधोपुर में रणथम्भौर नेशनल पार्क और त्रिनेत्र गणेश मंदिर के लिए आते हैं ऐसे में वह पर्यटक चाहता है कि उसे सवाई माधोपुर के सांस्कृतिक धरोहरों , हस्तशिल्प, कला व संस्कृति, संगीत आदि के बारे में भी जानकारी मिले परन्तु यहां ऐसा कोई मंच नहीं होने से वह पर्यटक निराश हो जाता है। 

हालांकि यहां शिल्पग्राम का निर्माण इसी प्रयोजन के पूर्ण करने के लिए किया गया था लेकिन पूर्व प्रशासनिक अनदेखी के कारण शिल्पग्राम अपने वर्चस्व को बचाने में असफल रहा । 

विधायक ने बताया कि रीको ने दुब्बी बनास में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए भूमि का आवंटन किया है जिस पर अग्रिम कार्यवाही जारी है। 

Hindi News/ Video City / बोलीं दिया कुमारी, मेले से लघु व कुटीर उद्योगों को मिलेगा प्रोत्साहन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो