scriptसैप्टिक टैंक बना मौत का कुंआ… सफाई करने उतरे 4 लोगों की दम घुटने से मौत | Patrika News
चंदौली

सैप्टिक टैंक बना मौत का कुंआ… सफाई करने उतरे 4 लोगों की दम घुटने से मौत

चंदौली जिले के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के लाठ नंबर दो स्थित एक मकान में बुधवार रात सेप्टिक टैंक सफाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आकर तीन सफाईकर्मी टैंक में गिर गए। इस दौरान मजदूरों को बचाने के चक्कर में भवन स्वामी का पुत्र भी टैंक में गिर गया। घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने चारों को बाहर निकाला

चंदौलीMay 09, 2024 / 09:24 am

anoop shukla

चंदौली के मुगलसराय में जहरीली गैस से 4 लोगों की मौत हो गई। बुधवार देर रात सेप्टिक टैंक की सफाई का काम चल रहा था। 3 मजदूर बारी-बारी से अंदर गए। मगर जाते ही बेहोश हो गए। तीनों को बचाने के लिए मकान मालिक का बेटा अंदर गया, वह भी बेहोश हो गया।
आसपास के लोगों ने किसी तरह चारों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। वहां डॉक्टरों ने 4 को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मृतकों की पहचान अंकुर (23), विनोद रावत (35), लोहा (30) और कुंदन के रूप में हुई है। घटना देर रात 1:30 बजे की है।
पूरा मामला मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के न्यू महल इलाके का है। यहां के रहने वाले भारत जायसवाल के मकान में सेप्टिक टैंक की सफाई का काम चल रहा था। मुगलसराय के काली महाल इलाके के 3 मजदूर बुलाए गए थे।
15 साल पुराने सेप्टिक टैंक की सफाई के लिए एक मजदूर टैंक के अंदर गया। वह जहरीली गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गया। उसे निकालने के लिए दूसरा-तीसरा मजदूर अंदर गया। तीनों बेहोश हो गए।
यह देखकर भारत का बेटा अंकुर सेप्टिक टैंक में उतरा, लेकिन वह भी बेहोश हो गया। चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे। सेप्टिक टैंक से किसी तरह चारों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया।
पड़ोसियों ने बताया- मैं सो रहा था। चीखने की आवाज सुनकर मैं मौके पर पहुंचा। देखा तो टंकी में 4 लोग बेहोश पड़े थे। आस-पास के लोग भी जुट गए थे। हम लोगों ने रस्सी के सहारे चारों को बाहर निकाला।SDM विराज पांडेय ने बताया- जहरीली गैस से 4 लोगों की मौत हो गई। चारों की पहचान हो गई है। सभी के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा।

Hindi News/ Chandauli / सैप्टिक टैंक बना मौत का कुंआ… सफाई करने उतरे 4 लोगों की दम घुटने से मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो