scriptखुशखबरी ! IRCTC बहुत सस्ते में लेकर आया 12 दिनों का ‘चारधाम यात्रा’ टूर पैकेज, ऐसे करें बुक | char dham yatra tour package from delhi 2024 | Patrika News
भोपाल

खुशखबरी ! IRCTC बहुत सस्ते में लेकर आया 12 दिनों का ‘चारधाम यात्रा’ टूर पैकेज, ऐसे करें बुक

अगर आप इस साल की गर्मी की छुट्टियों में किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं, तो आईआरसीटीसी की ये चार धाम यात्रा पैकेज आप के लिए बेस्ट है…..

भोपालMay 09, 2024 / 12:18 pm

Ashtha Awasthi

Char Dham Yatra Tour Package
Char Dham Yatra Tour Package: अगर आप केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री जाने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट 10 मई को खुलेंगे और बद्रीनाथ धाम के कपाट 12 मई को खोले जाएंगे। चारधाम यात्रा में जाने वाले श्रद्धालुओं को पहले अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। बिना रजिस्ट्रेशन के कोई भी यात्री चारधाम यात्रा नहीं कर पाएगा।
इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी आईआरसीटीसी (IRCTC) चार धाम की यात्रा कराने जा रहा है। चार धाम यात्रा के टूर पैकेज में आपको बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के दर्शन करेंगे। इस चारधाम यात्रा टूर पैकेज में श्रद्धालु सस्ते में और सुविधा के साथ चारों धामों के दर्शन करेंगे। इस टूर में आप को कंफर्ट होटल में रहने की व्यवस्था दी जाएगी और एक रात आप केदारनाथ के धर्मशाला या डॉरमेट्री में रुकेंगे।

Char Dham Yatra Tour Package: कहां से होगी शुरुआत

चारधाम यात्रा की शुरुआत दिल्ली से होगी। तो अगर आप मध्यप्रदेश के किसी भी शहर में रहते हैं तो आपको पहले दिल्ली जाना पड़ेगा। इसके बाद आपको बस से यात्रा करवाई जाएगी। पहले यमुनोत्री फिर गंगोत्री, केदारनाथ और अंत में बद्रीनाथ के दर्शन करवाए जाएंगे। ये पैकेज 11 रात और 12 दिनों का है। पैकेज में खाने-पीने से लेकर, होटल और घूमने के लिए बस का खर्च शामिल है।

Char Dham Yatra Tour Package: जानिए कितना होगा खर्च

  • 2 लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति पैकेज फीस 57000 रुपये है।
  • 3 लोग साथ यात्रा करते हैं, तो प्रति व्यक्ति पैकेज फीस 50490 रुपये है।
  • बच्चों के साथ यात्रा करने पर आपको अलग से 27000 रुपये देने होंगे।
  • आप IRCTC के किसी भी टूर पैकेज की बुकिंग इसके आधिकारिक वेबसाइट https://www.irctctourism.com पर जाकर कर सकते हैं.

Hindi News/ Bhopal / खुशखबरी ! IRCTC बहुत सस्ते में लेकर आया 12 दिनों का ‘चारधाम यात्रा’ टूर पैकेज, ऐसे करें बुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो