scriptBina MLA Nirmala Sapre – कांग्रेस को बड़ा झटका, पीसीसी चीफ से नाराज महिला विधायक पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल | Bina MLA Nirmala Sapre Jitu Patwari | Patrika News
भोपाल

Bina MLA Nirmala Sapre – कांग्रेस को बड़ा झटका, पीसीसी चीफ से नाराज महिला विधायक पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल

Bina MLA Nirmala Sapre Jitu Patwari निर्मला सप्रे ने पिछले साल विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी दो बार के विधायक महेश राय को हराया था। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जानेवाली वे तीसरी विधायक हैं। इसी के साथ बीना विधानसभा में नया चुनाव भी तय हो गया है

भोपालMay 05, 2024 / 02:52 pm

deepak deewan

Bina MLA Nirmala Sapre Jitu Patwari

Bina MLA Nirmala Sapre Jitu Patwari

Bina MLA Nirmala Sapre Jitu Patwari – एमपी में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के पूर्व कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। सागर लोकसभा सीट Sagar Lok Sabha की बीना की कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे Bina MLA Nirmala Sapre ने पार्टी छोड़ दी है। विधायक निर्मला सप्रे बीजेपी में शामिल हो गई हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव की जनसभा में बीजेपी की सदस्‍यता ली। निर्मला सप्रे ने पिछले साल विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी दो बार के विधायक महेश राय को हराया था। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जानेवाली वे तीसरी विधायक हैं। इसी के साथ बीना विधानसभा में नया चुनाव भी तय हो गया है।
रविवार को बीना के पास राहतगढ़ में सीएम मोहन यादव की जनसभा थी। कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे मंच पर पहुंची और सीएम के समक्ष बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। निर्मला सप्रे ने बाद में बताया कि पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के इमरती देवी पर दिए गए बयान से नाराज होकर उन्होंने पार्टी छोड़ी है।
यह भी पढ़ें— Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनों के लिए आई अच्छी खबर, सीएम मोहन यादव ने किया बड़ा ऐलान

निर्मला सप्रे ने कहा— मध्‍यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने महिला के लिए गलत बात कही। मैं भी महिला हूं, आरक्षित वर्ग से विधायक हूं। जीतू पटवारी की बात से मुझे ठेस लगी। इसलिए मैंने कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी को चुना जहां महिलाओं का सम्मान होता है।
बीजेपी में शामिल होने के बाद निर्मला सप्रे ने यह भी कहा कि मेरे क्षेत्र का विकास अवरुद्ध हो गया था। पिछले 6 माह में यहां कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का विकास का एजेंडा है।
लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस विधायक द्वारा पार्टी से त्यागपत्र देना कांग्रेस के लिए एक और बड़ा झटका है। निर्मला सप्रे ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी के महेश राय को 6000 से ज्यादा मतों से हराया था। सागर जिले की आठ विधानसभा सीटों में से केवल बीना विधानसभा से ही कांग्रेस जीती थी।
निर्मला सप्रे ने 2023 में दूसरी बार विधानसभा चुनाव लड़ा था। पहली बार वे बीजेपी के महेश राय से हार गईं थीं। 10 साल बाद वे फिर महेश राय के सामने चुनाव मैदान में उतरी और इस बार जीत दर्ज की।
विधायक निर्मला सप्रे Bina MLA Nirmala Sapre के बीजेपी में शामिल होने की किसी को भनक तक नहीं लगी। कांग्रेस के साथ ही बीजेपी नेताओं को भी इस घटनाक्रम से आश्चर्य हुआ। कांग्रेस विधायक के बीजेपी में चले जाने से बीना विधानसभा में एक बार फिर चुनाव होना तय है।

Hindi News/ Bhopal / Bina MLA Nirmala Sapre – कांग्रेस को बड़ा झटका, पीसीसी चीफ से नाराज महिला विधायक पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो