scriptहत्या या आत्महत्या : मीरगंज में दो बहनों की मौत, वजह प्रेम प्रसंग या कुछ और.. | Patrika News
बरेली

हत्या या आत्महत्या : मीरगंज में दो बहनों की मौत, वजह प्रेम प्रसंग या कुछ और..

फतेहगंज पश्चिमी के गांव सफरी में दो सगी बहनों के शव मिले। दोनों बहनों के गले में निशान फंदे के हैं। एक जहर की शीशी भी मिलने से हड़कंप मच गया।

बरेलीMay 09, 2024 / 11:05 am

Avanish Pandey

कल्पना उसकी बहन तुलसी (फाइल फोटो)।

बरेली। फतेहगंज पश्चिमी के गांव सफरी में दो सगी बहनों के शव मिले। दोनों बहनों के गले में निशान फंदे के हैं। एक जहर की शीशी भी मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुंच गए। पिता की तहरीर पर पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले देवर-भाभी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की है। फिलहाल पुलिस मामले को संदिग्ध मानकर प्रेम प्रसंग में आत्महत्या मान रही है।
ससुराल में रहते हैं दोनों बहनों के पिता
मूलरूप से भोजीपुरा के गांव मुकुंदपुर निवासी उत्तम चंद काफी समय से अपनी ससुराल गांव सफरी में परिवार के साथ रहते हैं। उत्तम चंद ने बताया कि उनकी बड़ी बेटभ् कल्पना ने 12वीं और तुलसी ने 11वीं की परीक्षा पास की थी। बुधवार दोपहर बाद वह अपनी पत्नी और बेटे के साथ खेत में काम करने के लिए गए थे। शाम को सात बजे खेत से वापस आए तो उनके घर का दरवाजा खुला था। अंदर पहुंचे तो उनकी दोनों बेटियों के शव फंदे पर लटके मिले। दो बेटियों की मौत के बावजूद परिजनों के चेहरे पर कोई सिकन नहीं थी। ऐसे में पुलिस परिजनों से भी पूछताछ कर रही है।
पुलिस पहुंची तो जमीन पर पड़ा था बड़ी बेटी का शव
सूचना पर पुलिस पहुंची तो बड़ी बेटी कल्पना (18) का शव जमीन पर पड़ा था, जबकि उसकी छोटी बहन तुलसी (17) का शव छत में कुंडे के सहारे साड़ी के फंदे से लटक रहा था। घर में ही जहर की एक शीशी भी पड़ी हुई थी। देर रात पुलिस ने वीडियोग्राफी के बाद दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे। आईजी डॉ. राकेश सिंह, एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान, एसपी देहात दक्षिणी मुकेश चन्द मिश्रा समेत फॉरेन्सिक टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच की। पुलिस ने पिता की तहरीर पर पड़ोसी महिला चांदनी मौर्या और उसके देवर आकाश मौर्या के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
आकाश ने तुलसी को दिया था फोन
पुलिस जांच में सामने आया कि तुलसी की मां आरोपी आकाश के बाबा दयाराम की बहन हैं। आकाश का तुलसी के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। आकाश दिल्ली में काम करता है। उसने तुलसी को एक मोबाइल फोन दिया था। जिसे उसके परिजनों ने पकड़ लिया था। यह बात आकाश को पता चली तो आकाश हाल ही में दिल्ली से आया और तुलसी को एक नया फोन दिया। जिसमें अभी सिम भी नहीं लगे थे। दोनों के प्रेम प्रसंग में आकाश की भाभी भी मदद करती थी। इसका परिजनों ने कई बार विरोध भी किया था। पुलिस जांच में पता चला है कि कल्पना अपनी छोटी बहन और उसके प्रेमी आकाश की मदद करती थी। वह दोनों के बारे में परिजनों को भी बताती थी।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी कार्रवाई
एसएसपी घुले सुशील कुमार ने कहा कि पुलिस को दो सगी बहनों के आत्महत्या करने की सूचना मिली थी। पिता की तहरीर पर युवक और उसकी भाभी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Bareilly / हत्या या आत्महत्या : मीरगंज में दो बहनों की मौत, वजह प्रेम प्रसंग या कुछ और..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो