scriptराजपथ पर चलने वाले व्यक्ति थे आचार्य महाप्रज्ञ: साध्वी उदितयशा | terapanth | Patrika News
बैंगलोर

राजपथ पर चलने वाले व्यक्ति थे आचार्य महाप्रज्ञ: साध्वी उदितयशा

महाप्रयाण दिवस पर मंत्रोच्चार के बीच गूंजे गीत

बैंगलोरMay 04, 2024 / 06:00 pm

Santosh kumar Pandey

terapanth
बेंगलूरु. बसवनगुड़ी स्तिथ लोटस अपार्टमेंट में साध्वी उदितयशा ठाणा 4 के सान्निध्य में आचार्य महाप्रज्ञ के 15 वें महाप्रयाण दिवस के उपलक्ष में जिनपति सरूपो गुरुवर: थीम पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।साध्वी उदितयशा ने महाप्रज्ञ को राजपथ पर चलने वाले व्यक्तित्व बताते हुए उनके अर्श से महाप्रज्ञ बनने की यात्रा पर प्रकाश डाला। साध्वी ने आचार्य महाप्रज्ञ की सन्निधि में बीते पलों को साझा करते हुए श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। साध्वी संगीतप्रभा ने महाप्रज्ञ अष्टकम को एक चमत्कारिक लघुकाव्य बताते हुए उसे कण्ठस्थ करने की प्रेरणा दी।

श्रोताओं को भावविभोर कर दिया

साध्वी संगीतप्रभा एवं साध्वी भव्ययशा ने भावपूर्ण गीत के माध्यम से श्रोताओं को भावविभोर कर दिया ।

साध्वी भव्ययशा ने प्रेक्षाध्यान और महाप्रज्ञ को अभिन्न बताते हुए परिषद को ध्यान के छोटे-छोटे प्रयोग कराते हुए कार्यक्रम का संचालन किया। सभा अध्यक्ष कमल सिंह दुगड़ ने स्वागत किया । महिला मण्डल ने गीत की प्रस्तुति दी । महाप्रज्ञ अष्टकम पर महिला मण्डल, किशोर मण्डल, एवं ज्ञानशाला के बच्चों ने भावपूर्ण प्रस्तुति दी।
इस अवसर पर महासभा से प्रकाशचंद लोढ़ा, संजय बांठिया, सभा संगठन मंत्री धर्मेश कोठारी, युवक परिषद अध्यक्ष रजत बैद, महिला मंडल अध्यक्ष रिजु डूंगरवाल एवं विभिन्न तेरापंथ संस्थाओं के पदाधिकारी व श्रावक समाज की उपस्थिति रही ।

Hindi News/ Bangalore / राजपथ पर चलने वाले व्यक्ति थे आचार्य महाप्रज्ञ: साध्वी उदितयशा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो