scriptराहुल गांधी ने सिद्धरामय्या को लिखा पत्र, पीड़‍िताओं को हरसंभव मदद मिले | Rahul Gandhi wrote a letter to Siddaramaiah, victims should get all possible help | Patrika News
बैंगलोर

राहुल गांधी ने सिद्धरामय्या को लिखा पत्र, पीड़‍िताओं को हरसंभव मदद मिले

राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या को पत्र लिखकर प्रज्वल रेवण्णा के उत्पीडऩ का शिकार हुईं महिलाओं को हरसंभव मदद देने को कहा है।

बैंगलोरMay 04, 2024 / 09:09 pm

Sanjay Kumar Kareer

rahul-letter
बेंगलूरु. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या को पत्र लिखकर जनता दल-एस नेता प्रज्वल रेवण्णा के उत्पीडऩ का शिकार हुईं महिलाओं को हरसंभव मदद देने को कहा है। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने सिद्धरामय्या को लिखे पत्र में सांसद रेवण्णा के कृत्यों की निंदा की और उनके ऊपर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का हाथ होने का आरोप लगाया।
प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने अभी तक ऐसा जनप्रतिनिधि नहीं देखा, जिसने महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामलों पर लगातार चुप्पी साधे रखी हो। गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा, मैं सिद्धरामय्या से अनुरोध करता हूं कि कृपया पीडि़ताओं को हरसंभव सहायता प्रदान करें। यह सुनिश्चित करना हमारा सामूहिक कर्तव्य है कि इन जघन्य अपराधों के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को सजा दी जाए।
कांग्रेस नेता ने कहा, मुझे यह जानकर गहरा सदमा लगा कि दिसंबर 2023 में जी देवराजे गौड़ा ने प्रज्वल रेवण्णा की हरकतों, विशेष रूप से उनके यौन हिंसा के इतिहास और वीडियो के बारे में हमारे गृह मंत्री अमित शाह को बताया था। उन्होंने कहा कि इससे भी अधिक चौंकाने वाली बात यह है कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को इन वीभत्स आरोपों की जानकारी थी लेकिन इसके बावजूद मोदी ने एक बलात्कारी के लिए प्रचार किया।
राहुल गांधी ने कहा, इसके अलावा कंेद्र सरकार ने जानबूझकर रेवण्णा को भारत से भागने दिया ताकि जांच को नुकसान पहुंचाया जा सके। इन अपराधों की प्रकृति को देखते हुए और प्रधानमंत्री व गृह मंत्री का सिर पर हाथ होने से जद-एस नेता को मिले फायदे की कड़ी निंदा होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि माताओं और बहनों के लिए न्याय की लड़ाई लडऩा कांग्रेस का नैतिक कर्तव्य है। उन्होंने इस मामले में अब राज्य सरकार द्वारा की गई कार्रवाई पर संतोष जताया।

Hindi News/ Bangalore / राहुल गांधी ने सिद्धरामय्या को लिखा पत्र, पीड़‍िताओं को हरसंभव मदद मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो