scriptवार्डवासियों का विरोध-नपा अमले को जमकर सुनाई खरी-खोटी, कार्रवाई के दौरान हुआ विवाद | Patrika News
बालाघाट

वार्डवासियों का विरोध-नपा अमले को जमकर सुनाई खरी-खोटी, कार्रवाई के दौरान हुआ विवाद

नलों में मोटर लगाकर पानी भरने के मामले में कार्रवाई करने गई नपा टीम का वार्डवासियों ने जमकर विरोध किया। इस दौरान विवाद की स्थिति भी उत्पन्न हो गई। वार्डवासियों ने नपा अमले को जमकर खरी खोटी सुनाई। हालांकि, नपा अमले ने अपनी कार्रवाई नहीं रोकी। बालाघाट. नलों में मोटर लगाकर पानी भरने के मामले […]

बालाघाटMay 09, 2024 / 09:32 pm

Bhaneshwar sakure

वार्ड में हुआ विवाद

कार्रवाई के दौरान गायखुरी वार्ड में हुआ विवाद

नलों में मोटर लगाकर पानी भरने के मामले में कार्रवाई करने गई नपा टीम का वार्डवासियों ने जमकर विरोध किया। इस दौरान विवाद की स्थिति भी उत्पन्न हो गई। वार्डवासियों ने नपा अमले को जमकर खरी खोटी सुनाई। हालांकि, नपा अमले ने अपनी कार्रवाई नहीं रोकी।
बालाघाट. नलों में मोटर लगाकर पानी भरने के मामले में कार्रवाई करने गई नपा टीम का वार्डवासियों ने जमकर विरोध किया। इस दौरान विवाद की स्थिति भी उत्पन्न हो गई। वार्डवासियों ने नपा अमले को जमकर खरी खोटी सुनाई। हालांकि, नपा अमले ने अपनी कार्रवाई नहीं रोकी। नियमों का हवाला देते हुए मोटर को जब्त करने की कार्रवाई की। मामला नगर के वार्ड क्रमांक 33 गायखुरी का है।

7 मोटर जब्त कर लौटे नपा कर्मचारी

जानकारी के अनुसार गायखुरी में कार्रवाई करने पहुंची नपा टीम को उस समय वार्डवासियों के विरोध का सामना करना पड़ा। जब वे इस वार्ड के लोधी मोहल्ला पहुंचे थे। पर्याप्त मात्रा में पानी न मिलने की शिकायत करते हुए वार्डवासियों ने नपा कर्मचारियों को जमकर खरी खोटी सुनाई। मोटर जब्त करने की कार्रवाई का खुलकर विरोध जताया। जब नपा अमला मोटर जब्त करने की कार्रवाई कर रहा था तभी वार्डवासियों और नपा अमले के बीच विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। इस दौरान एक महिला ने नपा कर्मचारी को डराने के लिए हाथ मे ईंटा उठा लिया। इधर, माहौल को बिगड़ता देख 7 मोटर पंप जब्त नपा कर्मचारी लौट गए।

नल से नहीं आता पर्याप्त पानी

वार्डवासी शांति बाई दवने ने बताया कि नल से पानी ऊपर नहीं चढ़ता है। इस कारण उन्हें मोटर लगाकर पानी लेना पड़ता है। नपा कर्मचारियों ने मोटर को जब्त कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस वार्ड में सभी जगह पानी की समस्या बनी हुई है। वार्डवासी नरेंद्र मेश्राम ने बताया कि जब से नल कनेक्शन लगे हैं, तब से समस्या बनी हुई है। इसकी शिकायत अनेक बार की गई। लेकिन किसी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। पानी की समस्या गर्मी में ही नहीं बल्कि सभी मौसम में बनी रहती है। लीलाबाई ने बताया कि टैंकर बुलाकर पानी भरना पड़ता है। वार्ड में 2 से 3 दिन तक नल में पानी नहीं आता है। इस कारण मोटर लगाकर पानी भरना पड़ता है। इस कार्रवाई में भी नपा भेदभाव कर रही है।

नपा कर्मचारी, कांग्रेसी नेता के घर नहीं की कार्रवाई

वार्डवासियों ने बताया कि नपा टीम कार्रवाई के नाम पर भेदभाव कर रही है। वार्ड में निवासरत नपा की एक महिला कर्मचारी के घर भी मोटर लगाकर पानी खींचा जा रहा था। लेकिन सब कुछ देखने के बाद भी उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसी तरह एक कांग्रेसी नेता के घर से भी मोटर जब्त नहीं की गई। जिस कारण वार्डवासी नाराज हो गए। उनका कहना है कि कार्रवाई सभी पर समान रुप से की जाए।

नपा अमले को दी जाए सुरक्षा-शिव

नगर पालिका जल प्रदाय शाखा प्रभारी भूमेश्वर शिव ने बताया कि उनकी टीम वार्ड नंबर 33 गायखुरी में कार्रवाई करने के लिए पहुंची थी, जहां वार्डवासी भडक़ गए थे। गहमा गहमी का माहौल उत्पन्न हो गया था। उन्होंने बताया कि इस मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी जाएगी। सुरक्षा की मांग करेंगे। ताकि कर्मचारियों के साथ किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति उत्पन्न न हो सकें।

समस्या का कराया जाएगा समाधान

वार्ड पार्षद व नगर पालिका उपाध्यक्ष योगेश बिसेन ने बताया कि पर्याप्त पानी नहीं मिलने के कारण जनता परेशान है। जनता को लग रहा है कि यह कार्रवाई केवल गरीबों पर ही की जा रही है। यदि कार्रवाई हो रही है तो सभी पर समान होनी चाहिए। नगर पालिका के एक कर्मचारी का घर छोड़ दिया गया है, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। यहां पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा है। गायखुरी वार्ड ऊंचाई में बसा हुआ है। यहां पानी की समस्या बनी है। इसीलिए लोग मोटर लगाकर पानी भरते हैं। इस समस्या का निराकरण कराया जाएगा।

Hindi News/ Balaghat / वार्डवासियों का विरोध-नपा अमले को जमकर सुनाई खरी-खोटी, कार्रवाई के दौरान हुआ विवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो