scriptजल आवर्धन योजना की जांच के नाम पर हुई खानापूर्ति | Patrika News
बालाघाट

जल आवर्धन योजना की जांच के नाम पर हुई खानापूर्ति

नगरीय क्षेत्र बालघाट के जल आवर्धन योजना की जांच के नाम पर खाना पूर्ति कर दी गई है। जांच टीम में शामिल अधिकारियों ने नगर के कुछेक वार्डों में पहुंचकर वार्डवासियों से चर्चा की। उनकी समस्याओं को जाना। योजना के तहत वार्डवासियों को पानी की आपूर्ति हो रही है या नहीं, इसकी जांच की। बालाघाट. […]

बालाघाटMay 09, 2024 / 09:38 pm

Bhaneshwar sakure

वार्डवासियों ने अधिकारियों को बताई समस्या

जल आवर्धन योजना की जांच के नाम पर हुई खानापूर्ति

नगरीय क्षेत्र बालघाट के जल आवर्धन योजना की जांच के नाम पर खाना पूर्ति कर दी गई है। जांच टीम में शामिल अधिकारियों ने नगर के कुछेक वार्डों में पहुंचकर वार्डवासियों से चर्चा की। उनकी समस्याओं को जाना। योजना के तहत वार्डवासियों को पानी की आपूर्ति हो रही है या नहीं, इसकी जांच की।
बालाघाट. नगरीय क्षेत्र बालघाट के जल आवर्धन योजना की जांच के नाम पर खाना पूर्ति कर दी गई है। जांच टीम में शामिल अधिकारियों ने नगर के कुछेक वार्डों में पहुंचकर वार्डवासियों से चर्चा की। उनकी समस्याओं को जाना। योजना के तहत वार्डवासियों को पानी की आपूर्ति हो रही है या नहीं, इसकी जांच की। गुरुवार को जांच टीम लौट गई। जांच टीम में शामिल अधिकारियों का कहना है कि इसका प्रतिवेदन तैयार कर रिपोर्ट विभाग को सौंप देंगे।

वार्डवासियों ने अधिकारियों को बताई समस्या

जानकारी के अनुसार जल आवर्धन योजना की जांच करने के लिए चार सदस्यीय टीम बुधवार को बालाघाट पहुंची थी। जांच टीम में भोपाल से कार्यपालन यंत्री राकेश रावत, जबलपुर जेडी ऑफिस से प्रभारी कार्यपालन यंत्री सुरेश डेहरिया, सहायक यंत्री अभिषेक सिहारे सहित एक अन्य अधिकारी शामिल है। इन अधिकारियों ने 8 मई को समस्याग्रस्त वार्डों में पहुंचकर नल-जल योजना की जांच प्रारंभ की थी। वहीं 9 मई को भी अनेक वार्डों में पहुंचकर वार्डवासियों से चर्चा की।

गायखुरी में देखी स्थिति

गुुरुवार को जांच टीम नगर के वार्ड क्रमांक 33 गायखुरी में पहुंची। जहां अधिकारियों ने वार्डवासियों से चर्चा की। उनकी समस्याओं को जाना। इस दौरान वार्डवासियों ने उस वार्ड में नलों से पानी नहीं आने की समस्या बताई। शिकायत करने के बाद भी उसका निराकरण नहीं होने की जानकारी दी। इसके अलावा अधिकारियों ने अन्य वार्डों का भी निरीक्षण किया।

पुरानी पाइप लाइन को किया जाएगा ब्लॉक

भोपाल से पहुंचे कार्यपालन यंत्री राकेश रावत ने चर्चा के दौरान बताया कि पुरानी योजना की पाइप लाइन से भी पेयजल की आपूर्ति किए जाने के कारण नई योजना की पाइप लाइन में पानी का प्रेशर नहीं बन रहा है। जिसके चलते पुरानी पाइप लाइन को ब्लॉक कर नई पाइप लाइन से ही पानी की आपूर्ति किए जाने की सलाह दी गई है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में ऊपरी हिस्से में पानी नहीं चढऩे की समस्या सामने आई है। इस पूरी जांच का प्रतिवेदन तैयार किया जाएगा। जिसे विभाग को सौंपा जाएगा।

Hindi News/ Balaghat / जल आवर्धन योजना की जांच के नाम पर हुई खानापूर्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो