scriptAzamgarh: शुभ मुहूर्त में नहीं हुई शादी तो मचा हंगामा, दुल्हन ने लिया बड़ा फैसला | Patrika News
आजमगढ़

Azamgarh: शुभ मुहूर्त में नहीं हुई शादी तो मचा हंगामा, दुल्हन ने लिया बड़ा फैसला

आजमगढ़: देवगांव कोतवाली के लहुआ कला स्थित रामपुर गांव में शुकवार को रात्रि 2 बजे शादी की मुहूर्त बीत जाने पर लड़के पक्ष ने शादी करने से इनकार कर दिया। लड़की पक्ष द्वारा दूल्हे, दूल्हे के पिता व रिश्तेदारों सहित कई दर्जन बारातियों को बन्धक बना लिया गया। जहानागंज थाना के गम्भीरवन-खल्लोपुर गांव के विमल […]

आजमगढ़Apr 28, 2024 / 12:52 pm

Abhishek Singh

azamgarh news

बारात हुई बंधक

आजमगढ़: देवगांव कोतवाली के लहुआ कला स्थित रामपुर गांव में शुकवार को रात्रि 2 बजे शादी की मुहूर्त बीत जाने पर लड़के पक्ष ने शादी करने से इनकार कर दिया। लड़की पक्ष द्वारा दूल्हे, दूल्हे के पिता व रिश्तेदारों सहित कई दर्जन बारातियों को बन्धक बना लिया गया। जहानागंज थाना के गम्भीरवन-खल्लोपुर गांव के विमल राजभर ने अपने लड़के राहुल राजभर की बारात शुक्रवार को बाजा गाजा के साथ लेकर देवगांव कोतवाली के लहुवां कला के रामपुर गांव पहुंचे, द्वारपूजा व जयमाल का कार्यक्रम बीतने के बाद शादी की तैयारी होने लगी।
लड़के के पिता ने बताया कि हम रात्रि लगभग बारह बजे से सूचना दे रहे थे कि शादी की मुहूर्त दो बजे तक ही है। जिस पर लड़की पक्ष के लोगों ने मेरी बात को अनसूनी कर दिया। रात्रि दो बजने के बाद लड़के पक्ष ने शादी करने से इन्कार कर दिया। शादी करने से इन्कार करने पर नाराज लड़की पक्ष के लोगों ने दुल्हा राहुल राजभर, पिता विमल राजभर, बाबा बनकू, बड़े बाबा तिलकू राजभर, चाचा कमल राजभर, जीजा रवीन्द्र राजभर, लक्ष्मण राजभर व शाहब राजभर, फूफा हरेन्द्र राजभर, विनोद राजभर साहित तीन दर्जन बारातियों को बधक बना कर दुल्हा की गाड़ी सहित चार गाडियों को अपने कब्जे में ले लिया।
शनिवार की दोपहर 12 बजे तक दोनों पक्षों में मान मनौवल व समझौता की बात चलती रही । बात न बनने पर लड़के पक्ष ने देवगाव पुलिस को सूचना दी । मौके पर पहुंची देवगांव कोतवाली के पल्हना पुलिस चौकी प्रभारी सुल्तान सिंह भी समझौता कराने मे विफल रहे। जिसके बाद दोनों पक्षों को पुलिस चौकी ले जाया गया। इस संबंध में एसपी सिंटी शैलेन्द्र लाल ने बताया कि देवगांव कोतवाली के लहुआ कला स्थित रामपुर गांव में जहानागंज से बरात आई थी। दूल्हे द्वारा शादी शुभ मुहूर्त में जल्दी शादी करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। जब इस बात की जानकारी लड़की हुई तो ऐसे अंध विश्वासी परिवार में शादी करने से इंकार कर दिया गया। बाद में दोनों पक्ष में समझौता हुआ कि शादी में हुए खर्च के बदले में लड़का पक्ष साढ़े तीन लाख रूपए लड़की पक्ष को देगा। उन्होंने बताया कि बंधन बनाने जैसा कोई मामला नहीं था। पुलिस को जानकारी होने के बाद तत्काल मौके पर पहुंच कर शांति व्यवस्था कायम किया गया।

Home / Azamgarh / Azamgarh: शुभ मुहूर्त में नहीं हुई शादी तो मचा हंगामा, दुल्हन ने लिया बड़ा फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो