scriptMay Grah Gochar: मई में लोकसभा चुनाव की वोटिंग पर अच्छी खबर, ज्योतिषियों से जानिए सितारों के संकेत | May Grah Gochar Loksabha Election 2024 Voting Percentage Astrology Prediction may will increase Weather forecast jyotish stars giving big signals | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

May Grah Gochar: मई में लोकसभा चुनाव की वोटिंग पर अच्छी खबर, ज्योतिषियों से जानिए सितारों के संकेत

Astrology Prediction Loksabha Election 2024 इन दिनों लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। पिछले चुनाव की तुलना में 18 वीं लोकसभा के लिए दो चरणों में हुई कम वोटिंग ने चुनाव आयोग और राजनीतिक दलों को चिंता में डाल दिया है। लेकिन ग्रह और सितारे जो संकेत दे रहे हैं, वो इन्हें राहत दे सकते हैं। ज्योतिषियों से जानिए लोकसभा चुनाव की वोटिंग पर सितारों के संकेत..

Apr 30, 2024 / 01:25 pm

Pravin Pandey

May Grah Gochar Loksabha Election 2024 Voting Percentage

मई में ग्रह गोचर का लोकसभा चुनाव मतदान पर प्रभाव

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार मई में ग्रहों की चाल में एक बार फिर परिवर्तन होगा। ऐसे में इसके कई शुभ अशुभ परिणाम दिखाई देंगे। मई में जहां बुध और शुक्र मेष राशि में लगभग 12 दिन एकसाथ रहेंगे। ऐसे में इन ग्रहों की युति के कारण राजयोग की स्थिति निर्मित होगी, वहीं गुरु के अस्त होने के कारण मौसम पर इसका प्रभाव दिखाई देगा।

1 मई को गुरु बदलेंगे चाल

ऐसे में बादल, बारिश जैसी स्थिति बन सकती है। इस समय सूर्य, गुरु, शुक्र मेष राशि में चल रहे है। इसमें से 1 मई को गुरु अपनी राशि का परिवर्तन कर वृष राशि में पहुंच जाएंगे। इसी प्रकार सूर्य भी 14 मई को मेष राशि से वृष में पहुंचेगे, जबकि शुक्र 19 मई तक इसी राशि में रहेंगे।

8 मई को बुध का मेष राशि में गोचर

इस बीच 8 मई को व्यापार जगत के देवता बुध मेष राशि में प्रवेश करेंगे। इस दौरान मेष राशि में बुध और शुक्र की युति बनेगी। पंडित विष्णु राजौरिया का कहना है कि इस समय गुरु और शुक्र की युति बनी हुई है, यह भी काफी शुभकारी है। इसी प्रकार आठ मई से जब बुध और शुक्र एक साथ होंगे, तब भी राजयोग की स्थिति बनेगी।

सुख समृद्धि का वरदान

बुध को व्यापार जगत का देवता कहा जाता है। इसी प्रकार शुक्र सुख, समृद्धि प्रदान करता है। इन दोनों के एकसाथ होने से मां सरस्वती और लक्ष्मी की कृपा बरसेगी। खासकर व्यापार जगत में तेजी आएगी।

बदलेगा मौसम, बढ़ेगा मतदान

पंचांगकार ज्योतिषाचार्य पंडित विनोद गौतम का कहना है कि एक मई को गुरु का राशि परिवर्तन होगा। वहीं छह मई को गुरु का अस्त होगा। जब भी किसी ग्रह का अस्त या उदय होता है तो मौसम में बदलाव दिखाई देता है। इसके प्रभाव के कारण वायु वेग के साथ बारिश, ओलावृष्टि जैसी स्थिति बन सकती है। इसी प्रकार गुरु के राशि परिवर्तन और बुध, शुक्र की युति के कारण मतदान प्रतिशत में भी बढ़ोतरी होगी।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / May Grah Gochar: मई में लोकसभा चुनाव की वोटिंग पर अच्छी खबर, ज्योतिषियों से जानिए सितारों के संकेत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो