scriptGuru Asta 2024: अस्त होने वाले हैं गुरु, इन 3 राशि के लोगों की जेब हो जाएगी खाली | Guru Asta 2024 Jupiter Combust effect financial crisis to 3 zodiac signs will have empty pockets | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Guru Asta 2024: अस्त होने वाले हैं गुरु, इन 3 राशि के लोगों की जेब हो जाएगी खाली

Guru Asta 2024: देवगुरु बृहस्पति ने 1 मई को दैत्य गुरु शुक्राचार्य की राशि वृषभ में प्रवेश कर लिया है। इसी राशि में गुरु अस्‍त होने वाले हैं। इसका सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। इसका किसी पर सकारात्मक तो किसी पर नकारात्मक असर पड़ेगा। लेकिन 3 राशियों को सबसे अधिक आर्थिक नुकसान होगा। इनकी जेब खाली हो जाएगी, प्रेम संबंध में भी मुश्किल आएगी। आइये जानते हैं कौन हैं वो राशियां..

May 01, 2024 / 10:46 pm

Pravin Pandey

Guru Asta 2024 Jupiter Combust effect

गुरु अस्त का प्रभाव

ज्‍योतिष में बृहस्‍पति का महत्व

ज्‍योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्‍पति देव देवताओं के गुरु हैं। ये शुभता के देवता हैं, यह ग्रह जीवन में सुख-शांति बनाए रखता है। गुरु का प्रभाव व्‍यक्‍ति के धन पर भी होता है। इनके प्रभाव से लोगों को शुभ परिणाम मिलते हैं। हालांकि बृहस्‍पति के कमजोर होने या नीच स्‍थान में बैठे होने पर सुख-सुविधाओं में कमी आती है और विवाह कार्यों में देरी और अड़चनों का सामना करना पड़ता है। गुरु को भाग्‍य का ग्रह भी बताया गया है।
जब किसी व्‍यक्‍ति पर गुरु का सकारात्‍मक प्रभाव पड़ता है तो वह ईमानदार बनता है और नैतिक मूल्‍यों पर चलना पसंद करता है। चूंकि बृहस्‍पति का असर व्‍यक्‍ति के धन पर पड़ता है, इसलिए इस ग्रह का अस्‍त होना कुछ राशियों के लिए परेशानियां लेकर आएगा। आइये जानते हैं कि बृहस्‍पति के वृषभ राशि में अस्‍त होने पर किन राशियों को आर्थिक परेशानी होगी।

इन राशि वालों की जेब होगी खाली
वृषभ राशि

अगर आपकी राशि वृषभ है तो बृहस्‍पति अस्‍त होने से थोड़ा संभलकर रहना होगा। इस समय आपकी आमदनी तो होगी लेकिन खर्च भी बढ़ जाएंगे। इस वजह से आप पैसों की बचत करने में असफल हो सकते हैं। पैसों की बचत न होने से आर्थिक परेशानियां होंगी। इस समय फिजूलखर्ची न करें और धन के मामलों में सोच-विचार कर फैसला लें। अगर आप इस बात पर अमल नहीं कर पाते हैं तो आपकी आर्थिक स्थिति और ज्‍यादा बदतर होगी।

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए गुरु का अस्‍त होना, ज्‍यादा अनुकूल परिणाम लेकर नहीं आएगा। आपको धन से संबंधित मामलों में समस्‍स्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। सिंह राशि वालों के जीवन में धन के प्रवाह में कमी आने की आशंका है। आापकी आय के स्रोत भी कम हो सकते हैं और इससे पैसों की तंगी का सामना करना पड़ेगा। इस समय आर्थिक जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। इससे आप काफी परेशान रहने वाले हैं। आर्थिक संकट के कारण आप पैसों की बचत करने में भी विफल रहेंगे। गुरु का वृषभ राशि में अस्‍त होना, परेशानियों का कारण बन सकता है। धन न आने से अपनी और अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने में दिक्कत आएगी।

मिथुन राशि

यह समय मिथुन राशि के लोगों के लिए भी थोड़ा मुश्किल रहेगा। आपको इस दौरान लाभ तो होगा लेकिन खर्च को पूरा करने में सारी आमदनी खर्च हो जाएगी। हो सकता है कि आपको अपनी जिम्‍मेदारियों को पूरा करने में बचत करने का मौका न मिले। बचत न कर पाने से दिक्कत होगी। आप खर्च पर लगाम लगाएं और पैसों की बचत करने पर ध्‍यान दें। इस समय बचत पर ध्‍यान दें।

Home / Astrology and Spirituality / Guru Asta 2024: अस्त होने वाले हैं गुरु, इन 3 राशि के लोगों की जेब हो जाएगी खाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो