scriptविनफ्रे की दमदार स्पीच को ट्रंप ने माना चुनौती, 2020 में करेंगे मुकाबला | Trump accept challenging to contesting Oprah elections | Patrika News
अमरीका

विनफ्रे की दमदार स्पीच को ट्रंप ने माना चुनौती, 2020 में करेंगे मुकाबला

व्हाइट हाउस से जारी एक बयान में कहा गया कि हम हर चुनौती का स्वागत करते हैं चाहे वे ओपरा विनफ्रे हों या फिर कोई और।

जयपुरJan 09, 2018 / 09:05 pm

dinesh mishra1

ophera winfery, trump
कैलिफोर्निया: 75वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स समारोह में मीडिया मुगल ओपरा विनफ्रे की दमदार स्पीच के बाद 2020 के अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के कयास लगा जा रहे हैं । हालांकि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अगले चुनाव में ओपरा की उम्मीदवारी को चुनौती देते हुए खुद उनके खिलाफ चुनावी जंग लड़ने का ऐलान कर दिया है। ट्रंप ने ओपरा के चुनाव लड़ने का स्वागत करते हुए कहा कि अगर ओपरा चुनाव लड़ने का फैसला करती हैं तो वे उनके खिलाफ चुनावी जंग लड़ना चाहेंगे। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता होगन गिडले ने सोमवार को राष्ट्रपति के साथ टेनेसी जाते वक्त एयर फोर्स वन में यात्रा शुरू करने से पहले कहा, “हम चुनौती का स्वागत करते हैं चाहे वे ओपरा विनफ्रे हों या फिर कोई और।”
अब नहीं कहना पड़ेगा ‘मी टू’- विनफ्रे
गौरतलब है कि सोमवार को प्रतिष्ठित 75वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स समारोह में फिल्मी व टीवी सितारों को सर्वश्रेष्ठ अभिनय के लिए सम्मानित किया गया, लेकिन समारोह में यौन उत्पीडऩ का मुद्दा छाया रहा। ओपरा विनफ्रे ने लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड ‘सेसिल बी डेमिल मिलने के बाद अमरीकी इतिहास की ऐसी शानदार स्पीच दी कि लोग उन्हें 2020 में होने वाले अमरीकी चुनाव में राष्ट्रपति पद का भावी उम्मीदवार बताने लगे। यह उनकी पहली ‘चुनावी स्पीच बताई जा रही है। उन्होंने कहा कि जो भी लड़कियां इसे देख रही हैं, वे जानें कि एक नए दिन की शुरुआत होने को है, जहां किसी को कभी ‘मी टू (यौन उत्पीडऩ के खिलाफ सोशल मीडिया अभियान) नहीं कहना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सच हम सबका सबसे शक्तिशाली हथियार है। विनफ्रे की इस स्पीच का सितारों ने खड़े होकर तालियों की गडग़ड़ाहट से स्वागत किया।
oprah winfrey, oprah winfrey trump, america election 2020
पहली अश्वेत जिनको मिला सम्मान

63 वर्षीय विनफ्रे ने कहा कि 1964 में जब वह छोटी बच्ची थीं तो उस वक्त सिडनी पॉयटर को एकेडमी अवॉर्ड जीतते हुए देखा था, जिन्होंने सफेद टाई तो पहनी थी, मगर उनकी त्वचा काली थी। ये हैरानी भरा था।आज जब मुझे सम्मान मिला तो फिर वही कहानी दोहराई गई। यह अमरीका ही है जहां अश्वेत लोगों का भी सम्मान होता है। बता दें कि विनफ्रे पहली अश्वेत हैं, जिन्हें गोल्डन ग्लोब में लाइफ टाइम अचीवमेंट सम्मान मिला है।
Golden Globe 2018
भारतीय मूल के अजीज को गोल्डन ग्लोब अवार्ड

बता दें कि इस सम्मान समारोह में भारतीय मूल के अमरीकी एक्टर अजीज अंसारी को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिला है। यह उपलब्धि पाने वाले अजीज पहले एशियाई-अमरीकी हैं। उन्हें यह अवॉर्ड टीवी सीरीज ‘मास्टर ऑफ नन के म्यूजिकल/कॉमेडी कैटेगरी में मिला है। वहीं, निर्देशक गुइलेरमो डेल तोरो सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार से नवाजा गया। जबकि निकोल किडमैन को सर्वेश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड मिला है। वहीं बेस्ट एक्टर का पुरस्कार गैरी ओल्डमैन को दिया गया । वहीं थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग को बेस्ट फिल्म अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं यौन उत्पीडऩ के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कई कलाकार 75वें अवॉर्ड शो में काले कपड़े में दिखे। बीते साल हॉलीवुड निर्माता हार्वे वाइंन्स्टीन का मामला सामने आने पर यौन उत्पीडऩ के खिलाफ मी टू कैंपेन शुरू हुआ था।

Home / world / America / विनफ्रे की दमदार स्पीच को ट्रंप ने माना चुनौती, 2020 में करेंगे मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो