scriptरिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार डीईओ को 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजा, कल ACB ने किया था ट्रैप  | DEO arrested in bribery case sent to judicial custody till 14 May, ACB had trapped him yesterday | Patrika News
अलवर

रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार डीईओ को 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजा, कल ACB ने किया था ट्रैप 

रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार जिला आबकारी अधिकारी सुरेश यादव को कोर्ट ने 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें आरोपी सुरेश यादव बुधवार देर रात शराब ठेकेदार से गोदाम की लोकेशन पास करने की एवज में तीन लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया था।

अलवरMay 02, 2024 / 05:46 pm

Rajendra Banjara

रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार जिला आबकारी अधिकारी सुरेश यादव को कोर्ट ने 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें आरोपी सुरेश यादव बुधवार देर रात शराब ठेकेदार से गोदाम की लोकेशन पास करने की एवज में तीन लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया था। सुरेश यादव परिवादी से 3 लाख रुपए पहले ही ले चुका था। यही नहीं उसने ने 30 हजार रुपए मंथली भी मांगे थे।

जिला आबकारी अधिकारी सुरेश कुमार यादव के पिता का करीब 15 दिन पहले ही निधन हुआ था। जिसके चलते वह छुट्टी पर चल रहे थे। वरना कार्रवाई पहले हो जाती और विभाग के अन्य कई अधिकारी और कर्मचारी भी लपेटे में आ सकते थे। छुट्टी से लौट के बाद ही उन्होंने परिवादी को बुलाकर रिश्वत ली और धरे गए। यादव झुंझुनू के बुहाना के रहने वाले हैं।

कार में रखवाई रिश्वत की राशि

परिवादी रिश्वत राशि लेकर आबकारी अधिकारी सुरेश यादव के बुद्ध विहार स्थित सरकारी आवास पर पहुंचा। आबकारी अधिकारी यादव वहां पहले से मौजूद थे। उन्होंने अपनी कार को अनलॉक कर परिवादी से रिश्वत राशि कार में रखने को कहा। इसके बाद परिवादी ने रिश्वत की राशि को कार में रख दिया था। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

घर व अन्य ठिकानों पर भी तलाश जारी

एसीबी के अनुसार जिला आबकारी अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार होने के बाद एसीबी की अन्य टीमें भी जांच में जुट गई है। एसीबी की अलग-अलग टीम यादव के घर व अन्य ठिकानों पर तलाशी में लगी हुई है। देर रात तक एसीबी की टीम जिला आबकारी अधिकारी के बुद्ध विहार स्थित आवास पर पूछताछ करती रही। साथ ही दस्तावेज भी खंगाले।

जानिए कौन है परिवादी और शराब ठेकेदार

जानकारी के अनुसार रामगढ़ के गुर्जर बास निवासी अतर सिंह गुर्जर के मालाखेड़ा इलाके में कई शराब के ठेके हैं। जिन्हें संभालने के लिए मालाखेड़ा के जमालपुर निवासी पूरन सिंह को अधिकृत किया हुआ है। पूरन सिंह से ही आबकारी अधिकारी ने मालाखेड़ा इलाके में शराब ठेके के गोदाम की लोकेशन पास करने की एवज में 6 लाख रुपए की रिश्वत की डिमांड की थी। जिस पर पूरन सिंह ने एसीबी को आबकारी अधिकारी के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायत दी।

Home / Alwar / रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार डीईओ को 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजा, कल ACB ने किया था ट्रैप 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो