scriptFormer MP Dhananjay Singh: पूर्वांचल के बाहुबली धनंजय सिंह को अपहरण और रंगदारी मामले में राहत, हाईकोर्ट ने मंजूर की जमानत | Former Jaunpur MP Dhananjay Singh Relief in kidnapping and extortion case High Court approves bail | Patrika News
प्रयागराज

Former MP Dhananjay Singh: पूर्वांचल के बाहुबली धनंजय सिंह को अपहरण और रंगदारी मामले में राहत, हाईकोर्ट ने मंजूर की जमानत

Former MP Dhananjay Singh: पूर्वांचल के बाहुबली और पूर्व सांसद धनंजय सिंह को बड़ी राहत मिली है। अपहरण और रंगदारी मामले में हाईकोर्ट ने उनकी जमानत मंजूर कर ली है, लेकिन सजा बरकार रहेगी।

प्रयागराजApr 27, 2024 / 12:35 pm

Anand Shukla

Former Jaunpur MP Dhananjay Singh Relief in kidnapping and extortion case High Court approves bail
Former MP Dhananjay Singh: पूर्वांचल के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने धनंजय सिंह की जमानत मंजूर कर ली लेकिन सजा पर रोक से इंकार किया है। ऐसे में धनंजय सिंह चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से धनंजय की पत्नी श्रीकला बसपा से चुनावी मैदान में हैं।
पूर्व सांसद धनंजय सिंह को शनिवार सुबह जौनपुर जिला कारागार से बरेली जेल में शिफ्ट किया गया। पुलिस के अनुसार, शासन के आदेश पर उन्हें शिफ्ट किया गया है। धनंजय सिंह 6 मार्च से जौनपुर के जिला कारागार में बंद थे।

कोर्ट ने धनंजय सिंह को सुनाई थी 7 साल की सजा

धनंजय सिंह को इंजीनियर अभिनव सिंघल के अपहरण और रंगदारी मामले में जौनपुर की एमपी एमएलए (MP- MLA) कोर्ट ने 6 मार्च को 7 साल की सजा सुनाई। तब से वह जौनपुर जेल में बंद हैं। धनंजय सिंह के समर्थकों का कहना है कि जेल शिफ्ट करने को लेकर जेल प्रशासन ने अब तक कोई जानकारी नहीं दी है।

बसपा के टिकट पर धनंजय सिंह की पत्नी लड़ रही हैं लोकसभा चुनाव

धनंजय सिंह के समर्थकों ने बताया कि सुबह 6 बजे जब जेल के गेट पर गाड़ियां लगीं, तब हमें पता चला कि धनंजय सिंह को बरेली शिफ्ट किया जा रहा है। उनको बरेली जेल भेजने की चर्चा पिछले 5 दिनों से चल रही थी। माना जा रहा है कि जौनपुर में चुनाव को देखते हुए उनकी जेल बदली गई है। धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को बसपा ने जौनपुर से टिकट दिया है। भाजपा ने यहां से महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। कृपाशंकर सिंह ने 2021 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो