scriptगुजरात में 1 मई से चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, 2 दिन में 6 सभाएं | PM Modi will campaign in Gujarat for two days from today, will hold 6 election rallies | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात में 1 मई से चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, 2 दिन में 6 सभाएं

लोकसभा चुनाव को लेकर गुजरात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को पहली सभा करेंगे। डीसा में पहली सभा, हिम्मतनगर में दूसरी जनसभा होगी। गुरुवार को चार सभाएं करेंगे। दो दिनों में राज्य की आधी से ज्यादा सीटों को कवर करेंगे।

अहमदाबादApr 30, 2024 / 10:22 pm

nagendra singh rathore

PM Narendra modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार से गुजरात में चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगे। वे पहली मई को राज्य के स्थापना दिवस से चुनावी सभा करेंगे। गृह राज्य के दो दिनों के दौरे में वे छह चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। इनमें बुधवार को दो और गुरुवार को चार सभाएं शामिल हैं। दो दिनों में प्रधानमंत्री गुजरात की 26 में से 14 लोकसभा क्षेत्रों सीटों को कवर करेंगे। गुजरात विधानसभा की 5 सीटों पर हो रहे उप चुनाव में से तीन सीटों को भी कवर करेंगे।

पहले दिन उत्तर गुजरात की सभी सीटों को करेंगे कवर

पीएम की पहली सभा बुधवार को बनासकांठा जिले के डीसा शहर में एरोड्रम ग्राउंड पर बुधवार को दोपहर ढाई बजे होगी। इस जनसभा में बनासकांठा और पाटण सीट के पार्टी प्रत्याशी भी मौजूद रहेंगे। दूसरी जनसभा शाम सवा चार बजे साबरकांठा जिला मुख्यालय हिम्मतनगर में मोदी मैदान पर होगी। इस सभा के दौरान साबरकांठा, महेसाणा लोकसभा सीट और विजापुर विधानसभा सीट के प्रत्याशी मौजूद रहेंगे। विरोध के चलते साबरकांठा सीट पर भाजपा को प्रत्याशी भी बदलना पड़ा। मौजूदा प्रत्याशी शोभना बारैया को लेकर भी अंदरूनी स्तर पर कार्यकर्ताओं में विरोध है। ऐसे में पीएम की सभा के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री बुधवार रात गुजरात में ही विश्राम करेंगे।

कल मध्य गुजरात में एक, सौराष्ट्र में तीन जगह सभाएं

गुरुवार को पीएम मोदी की चार जनसभाएं हैं। पहली सभा मध्य गुजरात और इसके बाद तीन सभाएं सौराष्ट्र में होंगी। पहली सभा सुबह 10 बजे आणंद के पास वल्लभविद्यानगर में शास्त्री मैदान पर होगी। यहां पर आणंद के साथ खेड़ा सीट के प्रत्याशी और खंभात विधानसभा उप चुनाव के प्रत्याशी मौजूद रहेंगे। आणंद और खेड़ा सीट पर क्षत्रिय समाज के लोगों में रूपाला के बयान को लेकर विरोध है। गुरुवार को दूसरी जनसभा सुरेन्द्रनगर के त्रिमंदिर मैदान पर दोपहर 12 बजे होगी। इस सीट पर सुरेन्द्रनगर, राजकोट और भावनगर सीट के प्रत्याशी मौजूद रहेंगे। तीसरी जनसभा जूनागढ़ कृषि विवि में दोपहर सवा दो बजे होगी। इसमें जूनागढ़, पोरबंदर, अमरेली लोकसभा और माणावदर विधानसभा सीट प्रत्याशी उपस्थित रहेंगे।पीएम की चौथी चुनावी सभा जामनगर में प्रदर्शन मैदान पर शाम सवा चार बजेे होगी। इस सभा में जामनगर के साथ पोरबंदर विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी मौजूद रहेंगे।

Hindi News/ Ahmedabad / गुजरात में 1 मई से चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, 2 दिन में 6 सभाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो